रोड रेज मामले में नवजोत सिंह सिद्धू ने पटियाला कोर्ट में किया सरेंडर !

58 वर्षीय नवजोत सिंह सिद्धू को 1988 के पुराने रोड-रेज मामले में सुप्रीम कोर्ट ने एक साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी।

34 साल पुराने मामले में इन दिनों कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। कल सुप्रीम कोर्ट द्वारा सिद्धू को सजा के ऐलान के बाद आज सिद्धू ने शुक्रवार को पटियाला कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। इससे पहले सुबह उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाकर आत्मसमर्पण करने के लिए कुछ सप्ताह का समय मांगा था ताकि उन्हें एक साल की सजा भुगतनी पड़े।

सजा: 34 साल पुराने मामले में नवजोत सिंह सिद्धू की बढ़ी मुश्किलें, हुई 1 साल की कैद !

सिद्धू के वकील ने कहा :

सिद्धू के वकील और वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने शुक्रवार सुबह न्यायमूर्ति एएम खानविलकर के समक्ष इस मामले का उल्लेख किया, जिन्होंने गुरुवार को सिद्धू के खिलाफ फैसला सुनाने वाली पीठ की अध्यक्षता की थी। सिंघवी ने पीठ से कहा, “निश्चित रूप से वह जल्द ही आत्मसमर्पण करेंगे।” उन्होंने कहा, “हम कुछ सप्ताह आत्मसमर्पण करना चाहते हैं। यह 34 साल बाद है। वह अपने चिकित्सा मामलों को व्यवस्थित करना चाहते हैं।”

ये हैं मामला :

बता दें, शीर्ष अदालत ने गुरुवार को 1988 के रोड-रेज मामले में सिद्धू को एक साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी, जिसमें कहा गया था कि, अपर्याप्त सजा देने के लिए किसी भी तरह की सहानुभूति न्याय प्रणाली को अधिक नुकसान पहुंचाएगी और कानून की प्रभावकारिता में जनता के विश्वास को कमजोर करेगी। कोर्ट ने रोड रेज की घटना में सिद्धू की सजा को बढ़ाकर एक साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई, जिसमें एक 65 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button