मॉडल एरिका फर्नांडिस ने किया अपना दर्द बयां, बोली- “अब मुझे शर्म आती है लोग मुझसे ज्यादा खाने को कहते हैं” !

एरिका फर्नांडिस ने मॉडलिंग से अभिनय की ओर रुख किया और जल्द ही छोटे पर्दे पर प्रसिद्धि और सफलता हासिल करने से पहले दक्षिण की कई फिल्मों में दिखाई दीं।

एरिका फर्नांडिस ने मॉडलिंग से अभिनय की ओर रुख किया और जल्द ही छोटे पर्दे पर प्रसिद्धि और सफलता हासिल करने से पहले दक्षिण की कई फिल्मों में दिखाई दीं। जबकि बाहर से, यह एक सहज यात्रा की तरह लग सकता है, वह बताती है कि यह एक कठिन सवारी रही है। वास्तव में, फर्नांडीस को “बहुत पतले” होने के कारण एक फिल्म में बदल दिया गया था।

जब मैं वजन नहीं बढ़ा सकती थी

फर्नांडीस कहती है कि “हम एक ऐसी दुनिया में रह रहे हैं जहां लोग या तो आपको शर्मिंदा करते हैं, या पतले होना आपको शर्मिंदा करता है। हमें व्यक्तियों के रूप में, मजबूत रहने और सामना करने की आवश्यकता है” 29 वर्षीय मॉडल कहती है कि,“मेरे जीवन में एक बिंदु था जब मैं वजन नहीं बढ़ा सकती थी । यह केवल अब है कि मैंने उम्र के कारण थोड़ा वजन बढ़ाना शुरू कर दिया है”

यह एक बड़ा मुद्दा बन गया

यहां, कुछ रंग प्यार के ऐसे भी अभिनेता ने खुलासा किया कि उन्होंने अपने शरीर के प्रकार के कारण अपने करियर में काम खो दिया। अभिनेत्री कहती है कि, “जब काम की बात आई, तो यह एक बड़ा मुद्दा बन गया। मैंने काम खो दिया क्योंकि मेरा वजन नहीं बढ़ सका। वास्तव में, ऐसे प्रोजेक्ट थे जिनसे मुझे बदल दिया गया क्योंकि मैं पतली थी। एक बार, मैंने जाकर कुछ दिनों के लिए प्रोजेक्ट की शूटिंग की और फिर मुझे बदल दिया गया क्योंकि मैं पतली थी”

फर्नांडीस ने एक मॉडल के रूप में शोबिज में कदम रखा, और छोटे पर्दे के माध्यम से प्रसिद्धि पाने से पहले, कन्नड़ और तमिल परियोजनाओं को करके क्षेत्रीय फिल्म जगत को नेविगेट किया।

जब आप खुद से खुश नहीं होते हैं

वह कहती हैं कि, “आज भी, मैं शरीर को शर्मसार करती हूं, लोग कहते हैं कि तुम बहुत पतली हो,अपने पैरों को देखो, अपने हाथों को देखो, तुम कुछ वजन क्यों नहीं बढ़ाते, तुम कुछ और क्यों नहीं खाते। मैं बस उन लोगों से कहना चाहती हूं, आईने के पास जाओ, और किसी और की आलोचना करने से पहले खुद को देखो। केवल, जब आप खुद से खुश नहीं होते हैं, तब आप दूसरे लोगों को इशारा करना शुरू करते हैं,” 

हर कोई केवल दिशा में काम कर रहा है

एक संपूर्ण शरीर के प्रकार के साथ उद्योग और इसके निर्धारण के बारे में बात करते हुए, वह साझा करती है, “यदि आप पूरे उद्योग को देखते हैं, तो वे (लोग और निर्माता) ऐसे लोगों को नहीं लेंगे जो किसी विशेष प्रकार के शरीर में नहीं हैं। यदि आप आज के नायकों को देखें, तो वे सभी केवल दुबले-पतले शरीर और सिक्स-पैक एब्स रखने की दिशा में काम कर रहे हैं। लेकिन यह एक नायक, या एक आदर्श व्यक्ति को परिभाषित नहीं करता है। हालांकि, हर कोई केवल दिशा में काम कर रहा है।”

मैं अपने दोस्तों के साथ हर चीज़ के बारे में बात करती हूँ

उससे पूछें कि वह इस सब से कैसे निपट रही है, और फर्नांडीस का कहना है कि उसे भीतर की ताकत मिल गई है। “आपको उस ताकत को खोजने में कुछ समय लगेगा, जिसके लिए आपको अपने आस-पास सही लोगों की आवश्यकता है”। और जब उन दिनों की बात आती है जब यह सब करने के लिए बहुत कुछ होता है, तो अभिनेत्री का कहना है कि वह अपने करीबी दोस्तों के साथ घूमती है, और “बस इसे बाहर निकालो”।वह साइन ऑफ करते हुए कहती हैं, “मैं कोई ऐसी व्यक्ति नहीं हूं जिसने मेरे माता-पिता के साथ इस तरह की बातों के बारे में बात की हो। यह मेरे दोस्त हैं जिनके साथ मैं हर चीज के बारे में बात करती हूं, ” वह साइन ऑफ करते हुए कहती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button