IPL 2023: विराट के तूफान में उड़ गई रोहित की मुंबई, RCB ने पहले ही मैच में 8 विकेट से रौंदा !

कप्तान फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली की विस्फोटक साझेदारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने इंडियन प्रीमियर लीग-16 के 5वें

कप्तान फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली की विस्फोटक साझेदारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने इंडियन प्रीमियर लीग-16 के 5वें मुकाबले में 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से हरा दिया है। कप्तान फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली की विस्फोटक साझेदारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने इंडियन प्रीमियर लीग-16 के 5वें मुकाबले में 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से हराया।

IPL 2022 RCB vs CSK: Virat Kohli Becomes Only Batter in IPL to face 5000 Delvieries

विराट कोहली ने 45वां अर्धशतक जमाया।

यह बेंगलुरु की मुंबई पर लगातार चौथी जीत है। इससे पहले चेन्नई और राजस्थान ऐसा कर चुकी हैं। मुंबई इंडियंस ने 2013 के बाद खेले सभी सीजन में अपने पहले मुकाबले हारे हैं। चिन्नास्वामी स्टेडियम में टॉस हारकर बैटिंग करने उतरी रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने तिलक वर्मा (84* रन) के अर्धशतक के सहारे 20 ओवर में 7 विकेट पर 171 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। जिसे बेंगलुरु के ओपनर विराट कोहली (नाबाद 82 रन) और फाफ डु प्लेसिस (73 रन) ने बौना साबित कर दिया। दोनों के बीच 148 रनों की साझेदारी हुई। इस साझेदारी की बदौलत बेंगलुरु ने 172 के टारगेट को 16.2 ओवर में दो विकेट पर हासिल कर लिया। विराट कोहली ने 45वां और कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने IPL का 26वां अर्धशतक जमाया।

RCB vs MI: Rohit के नाम जुड़ी एक और उपलब्धि, कप्तानी में और बड़ा हुआ कद, माही के स्पेशल क्लब में मारी एंट्री - RCB vs MI IPL 2023 Rohit Sharma completes

सस्ते में पवेलियन लौटे रोहित शर्मा

कप्तान फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली ने 89 गेंदों पर 148 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की। इस साझेदारी को युवा गेंदबाज अरशद खान ने तोड़ा। पहले खेलने उतरी मुंबई का टॉप ऑर्डर फ्लॉप रहा। ओपनर रोहित शर्मा 1, ईशान किशन 10 और कैमरून ग्रीन 5 रन बनाकर आउट हुए। टीम ने शुरुआती तीन विकेट पावर प्ले में गंवा दिए थे। बेंगलुरु के गेंदबाजों ने सटीक गेंदबाजी की। पावर प्ले में सिराज ने ईशान किशन को 10 रन पर पवेलियन भेजा। फिर टफली ने कैमरून ग्रीन को आउट किया। टीम इन दोनों झटकों से उबर पाती कि अकाश दीप ने कप्तान रोहित शर्मा को सस्ते में पवेलियन लौटाया।

MI IPL Team 2020 Players List, Full Squad: Mumbai Indians Players List, Squad, Schedule, Captain, Coach, Names

पहले बैटिंग करने उतरी मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं

बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में बेंगलुरु ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बैटिंग करने उतरी मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 11 रन पर ईशान किशन का विकेट गंवा दिया। पावर प्ले समाप्त होते होते टीम के टॉप-3 बैटर डगआउट में पहुंच चुके थे और स्कोरबोर्ड में 29 रन ही जुड़े थे। ऐसे में मिडिल ऑर्डर पर खेलने आए युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने मोर्चा संभाला और टीम को 171 के स्कोर तक पहुंचाया। तिलक ने पारी की अंतिम गेंद पर हेलिकॉप्टर शॉट खेलकर छक्का लगाया। बेंगलुरु के लिए युवा कर्ण शर्मा ने दो विकेट लिए। सिराज, टफली, आकाशदीप, हर्षल और माइकल ब्रेसवेल ने एक-एक विकेट बांटे।

बचा काम कोहली और मैक्सवेल ने कर दिया,

जवाब में कप्तान फाफ-विराट की विस्फोटक पारियों ने इस स्कोर को आसान बना दिया। फाफ 148 के स्कोर पर आउट हुए। बचा काम कोहली और मैक्सवेल ने कर दिया, हालांकि इस बीच मेजबान टीम ने दिनेश कार्तिक का विकेट गंवाया। इससे पहले मुंबई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 171 रन बनाए। तिलक वर्मा ने नाबाद 84 रनों की आतिशी पारी खेली। उन्होंने अपने IPL करियर का सबसे बड़ा स्कोर बनाया। तिलक ने तीसरा अर्धशतक जमाया है। निहाल वाधेरा ने 21 रन का योगदान दिया।

इससे पहले, ईशान किशन 10, कैमरून ग्रीन 5, रोहित शर्मा 1 और सूर्यकुमार यादव 15 रन बनाकर आउट हुए। कर्ण शर्मा ने RCB को 2 विकेट दिलाए। सिराज, टफली, आकाशदीप, हर्षल और माइकल ब्रेसवेल को एक-एक विकेट मिला। विराट ने 6 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 49 गेंद पर नाबाद 82 रन बनाए और मुकाबले को एकतरफा कर दिया। मैक्सवेल ने 2 छक्कों की मदद से नाबाद 12 रन बनाए।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button