IPL 2024: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के लिए जारी की नई जर्सी, डिजाइन में सिर्फ एक बदलाव !

आईपीएल टूर्नामेंट 22 मार्च से शुरू होगा, लोकसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में अभी आधा शेड्यूल ही जारी किया गया है। लेकिन चुनाव की घोषणा होते ही बाकी शेड्यूल सामने आ जाएगा।

आईपीएल टूर्नामेंट 22 मार्च से शुरू होगा। लोकसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में अभी आधा शेड्यूल ही जारी किया गया है। लेकिन चुनाव की घोषणा होते ही बाकी शेड्यूल सामने आ जाएगा। दूसरी ओर, मुंबई इंडियंस की टीम इस साल किसी न किसी वजह से चर्चा में रही है। चाहे वह हार्दिक पंड्या को ट्रेड विंडो के माध्यम से ले जाना हो, रोहित शर्मा की कप्तानी पंड्या को सौंपना हो या जसप्रीत-सूर्या के गुप्त संदेश, चर्चा पिछले कुछ दिनों से चल रही है।

आईपीएल के लिए नई जर्सी जारी

अब मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी एक और वजह से सुर्खियों में है। वो है नई जर्सी के कारण.. कप्तान बदलने के बाद मुंबई इंडियंस ने जर्सी में भी बदलाव किया है। ऐसे में नई जर्सी में होने वाले बदलावों को लेकर उत्सुकता बनी हुई है। मुंबई इंडियंस ने हाल ही में आईपीएल के लिए नई जर्सी जारी की है। इस जर्सी को मशहूर डिजाइनर मोनिशा जयसिंग ने डिजाइन किया है। पहली नजर में तो पुरानी और नई जर्सी में कोई अंतर नजर नहीं आता। लेकिन करीब से देखने पर एक बदलाव का पता चलता है।

पूरी जर्सी में केवल M अक्षर ही दिखाई देगा।

नई जर्सी का रंग-रूप पुरानी जर्सी जैसा ही है। नीली जर्सी के कंधे पर सुनहरी धारियां हैं। तो सवाल ये होगा कि क्या जर्सी वही है। तो क्या बदल गया है? पूरी जर्सी में केवल M अक्षर ही दिखाई देगा। नई जर्सी लॉन्च करते समय मुंबई फ्रेंचाइजी के प्रवक्ता ने कहा, ‘हमारे खिलाड़ी हमारी टीम की आशाओं और सपनों को लेकर चलते हैं। क्योंकि वे प्रतिष्ठित नीली और सुनहरी जर्सी पहनते हैं। यह खिलाड़ी ‘मुंबई मेरी जान’ से प्रेरित है। जर्सी सम्मान का हिस्सा है। इसे पहनने वालों के लिए यह गर्व का प्रतीक है।’

मुंबई इंडियंस पहली बार मैदान पर…

हार्दिक पंड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस पहली बार मैदान पर उतरेगी। उनके नेतृत्व में रोहित शर्मा बल्लेबाजी करते नजर आएंगे. मुंबई इंडियंस का पहला मैच 24 मार्च रविवार को गुजरात टाइटंस से है। हार्दिक पंड्या ने पिछले दो सीज़न में गुजरात टाइटंस का नेतृत्व किया। अब उसी टीम के खिलाफ मैदान में उतरने जा रहे हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button