CM मोहन यादव ने महाशिवरात्रि पर किए महाकाल बाबा के दर्शन !

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने उज्जैन पहुंचकर महाकाल के दर्शन किए और पत्नी के साथ महाकालेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना की |

भारत में शिव भक्तों के लिए महाशिवरात्रि का पर्व सबसे महत्वपूर्ण होता है। इस दिन का इंतज़ार शिव भक्त बड़ी ही बेसब्री से करते है और आज महाशिवरात्रि के अवसर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने उज्जैन पहुंचकर महाकाल के दर्शन किए और पत्नी के साथ महाकालेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना की इस दौरान सीएम मोहन यादव ने कहा- “मैंने आशीर्वाद मांगा है कि बाबा महाकाल सभी पर कृपा करें। मेरी ओर से पूरे देशवासियों को महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं। ”

महाशिवरात्रि पर महाकाल के दरबार में पहुंचे CM मोहन यादव, देशवासियों की सुख  समृद्धि की कामना की - Republic Bharat

परंपरा के अनुसार किया धोती – सोला धारण

मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव सुबह करीब 9 बजे पत्नी के साथ महाकाल मंदिर पहुंचे, उन्होंने महानिर्वाणी अखाड़े में जाकर यहां की परंपरा के अनुसार धोती – सोला धारण किया और नंदी हॉल में पहुंचकर कुछ देर बाबा की आराधना कर गर्भ गृह में जाकर पूजा अर्चना की। सीएम डॉ यादव से पुजारी आकाश शर्मा ने मंत्रोच्चार कर विधि – विधान से पूजा संपन्न कराई इसके बाद सीएम डॉ यादव ने कहा कि उन्होंने भगवान महादेव के संसार में एकमात्र दक्षिणमुखी ज्योतिर्लिंग की पूजा अर्चना कर प्रदेश के विकास और प्रदेशवासियों के सुख समृद्धि की मंगल कामना की है, इस अवसर पर विधायक अनिल जैन कालूहेड़ा, संजय अग्रवाल, जगदीश पांचाल, मुकेश यादव सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी उनके साथ मौजूद रहे।

Mahashivratri 2024: CM मोहन यादव ने किए महाकाल दर्शन, भगवान से कही मन की  बात | CM Mohan Yadav Mahakal Temple Darshan On Mahashivratri 2024 Ujjain  Madhya Pradesh News - Hindi Oneindia

अरमान कोहली महाकाल बाबा की शरण में पहुंचे

वहीं बॉलीवुड अभिनेता अरमान कोहली भी महाकाल बाबा की शरण में पहुंचे थे। महाशिवरात्रि पर्व शुरु होने के पूर्व रात से वीआईपी बाबा महाकाल के दरबार में पहुंचने लगे हैं, गुरूवार रात केंद्रीय राज्यमंत्री और फिल्म अभिनेता अरमान कोहली बाबा के दर पर पहुंचे और पूजा करने के बाद बाबा का आशीर्वाद लिया।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button