एमएस धोनी की टीम इंडिया में फिर होगी वापसी, संवारेंगे T20 टीम !

टी 20 क्रिकेट का सबसे बड़ा इवेंट विश्वकप 2022 समाप्त हो चुका है। इस वर्ल्ड कप में जहां इंग्लैंड ने दमदार प्रदर्शन करते हुए दूसरी बार खिताब हासिल किया।

टी 20 क्रिकेट का सबसे बड़ा इवेंट विश्वकप 2022 समाप्त हो चुका है। इस वर्ल्ड कप में जहां इंग्लैंड ने दमदार प्रदर्शन करते हुए दूसरी बार खिताब हासिल किया। वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम के लिए टूर्नामेंट की शुरुआत तो अच्छी हुई, लेकिन सेमीफाइनल में उसे हार का सामना करना पड़़ा। अब इस हार के बाद क्रिकेट फैंस टीम में बदलाव की मांग कर रहे है। हरभजन सिंह, सुनील गावस्कर और अनिल कुंबले समेत कई पूर्व खिलाड़ियों ने नए कप्तान के साथ कोच व प्रशिक्षण पर अपने-अपने सुझाव दिए हैं। सभी ने माना है कि टीम को नए कप्तान के साथ टीम में बदलाव जरुरी है।

धोनी की कप्तानी में भारत ने जीता था वर्ल्ड कप

अनिल कुंबले और हरभजन सिंह ने प्रशिक्षण के तौर पर कोचिंग व्यवस्था में भी बदलाव किए जाने की बात कही है। इस बीच फैंस और क्रिकेटरों द्वारा भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को याद किया जा रहा था। अब इस संबंध में एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है कि बीसीसीआई जल्द ही एक बड़ी खुशखबरी दे सकती है। दरअसल रिपोर्ट्स की माने तो धोनी एक बार फिर से टीम इंडिया के साथ जुड़ सकते हैं। बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी वर्ष 2007 में टी 20 विश्वकप भारतीय टीम को जिता चुके हैं। 15 वर्ष बीत जाने के बाद टी 20 विश्वकप दोबार भारत नहीं आ सका है।

फैंस की जुबां पर धोनी धोनी

महेंद्र सिंह धोनी ही वो कप्तान हैं जो 28 साल बाद भारत को वनडे विश्वकप व 41 साल बाद चैंपियंस ट्राॅफी जिताए थे। महेंद्र सिंह धोनी के जाने बाद अब तक भारत कोई आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत सका है। इससे भारतीय टीम को टी 20 विश्वकप में मिली हार के बाद फैंस व पूर्व क्रिकेटरों की जुबां पर एमएस धोनी का नाम बार-बार आया। अब शायद इसको अमली जामा पहनाने की कवायद बीसीसीआई करने जा रहा है। दरअसल द टेलीग्रॉफ की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई के अधिकारियों का मानना है कि भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ के लिए तीनों फॉर्मेट को संभालना मुश्किल हो रहा हैं और वर्कलोड मेनेजमेंट के लिए बोर्ड कोच के रोल को बांटना चाहती हैं।

आईपीएल से भी ले सकते है संन्यास

बोर्ड इसलिए भारतीय टीम के टी20 एक्सपर्ट एमएस धोनी को टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों के चलते डायरेक्टर की भूमिका दे सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक इसका निर्णय बीसीसीआई की आगामी एपेक्स काउंसिल की मीटिंग में लिया जा सकता है। वहीं रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि आईपीएल 2023 के बाद एमएस धोनी क्रिकेट से पूरी तरह से रिटायरमेंट ले सकते हैं जिसके बाद बीसीसीआई उनकी स्किल्स का अच्छे से उपयोग करके टीम को फायदा पहुंचा सकता हैं। धोनी को कुछ खिलाड़ियों के साथ काम करने और उनके प्रदर्शन को निखारने का काम दिया जा सकता हैं।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं। …

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button