UP Politics: RSS प्रमुख के मस्जिद जाने पर मायावती का तंज, ट्वीट कर बीजेपी से किया सवाल !

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, जो आज कल मुस्लिम नेताओं तक पहुंच रहे हैं, ने गुरुवार को दिल्ली में प्रमुख मौलवी से मुलाकात की थी। जिसके बाद अखिल भारतीय इमाम संगठन के प्रमुख उमर अहमद इलियासी ने...

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, जो आज कल मुस्लिम नेताओं तक पहुंच रहे हैं, ने गुरुवार को दिल्ली में प्रमुख मौलवी से मुलाकात की थी। जिसके बाद अखिल भारतीय इमाम संगठन के प्रमुख उमर अहमद इलियासी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत को ‘राष्ट्रपिता’ कहा हैं था। इस मुद्दे को अब सियासत की जंजीरों ने जकड़ना शुरू कर दिया हैं। बहुजन समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मायावती जी ने एक ट्वीट कर इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी हैं।

मायावती जी ने एक ट्वीट में लिखा कि

“आरएसएस प्रमुख श्री मोहन भागवत द्वारा कल दिल्ली स्थित मस्जिद/मदरसे में जाकर उलेमाओं से मुलाकात करने और फिर उनसे अपने आपको ’राष्ट्रपिता’ व ’राष्ट्र ऋषि’ कहलवाने के बाद क्या बीजेपी व इनकी सरकारों का मुस्लिम समाज व उनके मस्जिद-मदरसों के प्रति नकारात्मक रुख व बर्ताव में बदलाव आएगा?”BSP supremo Mayawati reaction on RSS Chief Mohan Bhagwat Delhi Masjid visit and ask question to BJP UP Politics: RSS प्रमुख मोहन भागवत के मस्जिद दौरे पर मायावती ने कसा तंज, BJP से पूछा तीखा सवाल

इसके बाद उन्होंने एक अन्य ट्वीट इसी में जोड़ते हुए किया जिसमे उन्होंने मदरसों को लेकर हो रहे हस्तक्षेप के बारे में लिखा. उन्होंने कि,
यूपी सरकार खुली जगह में कुछ मिनट की अकेले में नमाज़ पढ़ने की मजबूरी को भी सहन नहीं कर पा रही है तथा सरकारी मदरसों की उपेक्षा करते हुए निजी मदरसों में भी हस्तक्षेप पर उतारू है, किन्तु आरएसएस प्रमुख की इस बारे में गहरी चुप्पी के क्या मायने निकल रहे हैं इस पर भी वे जरूर गौर करें।

Politics | गले नहीं उतर रहा RSS प्रमुख मोहन भागवत का बयान: मायावती |  Navabharat (नवभारत)

गौरतलब हैं कि उमर अहमद इलियासी ने कहा, “मोहन भागवत जी आज मेरे निमंत्रण पर आए थे। वह ‘राष्ट्र-पिता’ और ‘राष्ट्र-ऋषि’ हैं, उनकी यात्रा से एक अच्छा संदेश जाएगा। भगवान की पूजा करने के हमारे तरीके अलग हैं, लेकिन सबसे बड़ा धर्म मानवता है। हमारा मानना ​​​​है कि देश पहले आता है।”

बतादें कि मोहन भागवत ने गुरुवार को दिल्ली में एक मस्जिद और एक मदरसे का दौरा किया और अखिल भारतीय इमाम संगठन के प्रमुख के साथ चर्चा की। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के ‘सर संघ चालक’ मध्य दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग की एक मस्जिद में गए और उसके बाद उत्तरी दिल्ली के आजादपुर में मदरसा ताजवीदुल कुरान का दौरा किया। एक महीने में मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ आरएसएस प्रमुख की यह दूसरी मुलाकात है। इससे पहले, मोहन भागवत ने “सांप्रदायिक सद्भाव को मजबूत करने” के लिए पांच मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मुलाकात की थी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button