Nitin Gadkari: नितिन गडकरी ने IAA Global Summit 2022 को किया सम्बोधित, सुनाया यह किस्सा !

टाटा संस (Tata Sons) के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की रविवार को एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। इसके बाद देश में रोड सिक्योरिटी को लेकर चर्चा काफी बढ़ गई है।

टाटा संस (Tata Sons) के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की रविवार को एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। इसके बाद देश में रोड सिक्योरिटी को लेकर चर्चा काफी बढ़ गई है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने IAA Global Summit 2022 को सम्बोधित करते हुए कहा कि रोड सिक्योरिटी को लेकर आम जनता को अपनी सोच बदलने की जरूरत है। उन्होंने कहा, लोग सोचते हैं कि पिछली सीट पर सीट बेल्ट लगाने की जरुरत नहीं है। यही दिक्कत है। मैं हादसे पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा लेकिन कार में आगे और पीछे बैठे लोगों को सीट बेल्ट जरूर लगानी चाहिए।

केंद्रीय मंत्री ने सुनाया ये किस्सा !

नितिन गडकरी ने अपने सम्बोधन में एक किस्सा सुनाते हुए कहा, आम आदमी को छोड़िए। मैंने चार चीफ मिनिस्टर्स की कार में यात्रा की है। मुझसे नाम मत पूछिए। मैं आगे वाली सीट पर बैठा था और मैंने देखा कि वहां बेल्ट लगाने की जगह पर एक क्लिप लगी थी ताकि जब सीट बेल्ट ना पहनी हो तो उसकी आवाज ना आए। मैंने ड्राइवर्स को डांटा और फिर क्लिप हटवाई। उन्होंने कहा, मैंने इसके बाद ऐसी क्लिप्स की मैन्युफैक्चरिंग और बिक्री को बैन कराया।

Related Articles

एक स्कूटर पर हम चार लोग, जवानी में मैंने भी तोड़े नियम, नहीं पता था...',  बोले नितिन गडकरी - nitin gadkari on road safety six air bag rear seat belt  Cyrus Mistry

साइरस मिस्त्री की मौत पर जताया दुख !

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने साइरस मिस्त्री की मौत पर दुख जताते हुए कहा कि वो मेरे बहुत अच्छे दोस्त थे। यह देश के लिए एक झटका है। दिक्कत यह है कि हर साल 5 लाख सड़क हादसे होते हैं और 1.50 लाख मौतें होती हैं। इन मौतों में 65 प्रतिशत लोग की उम्र 18-34 साल के बीच की होतो हैं।

अब 1 रुपया प्रति किमी दौड़ेगी कार, नितिन गडकरी का ऐलान .Now the car will  run at Re 1 per km, Nitin Gadkari announced - News Nation

गडकरी ने भी तोड़े नियम !

नितिन गडकरी ने बताया कि वह खुद भी नियम तोड़ते थे। तब उनको पता नहीं था कि यह कितना खतरनाक है। कॉलेज के दिनों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव के समय एक स्कूटर पर चार लोग बैठकर घूमते थे और नंबर प्लेट को छिपा लेते थे ताकि चालान न हो। लेकिन अब लोगों को अपनी सोच बदलनी होगी और ट्रैफिक नियमों का पालन करना होगा।

Nitin Gadkari speaks on rumours of leaving BJP after being removed from the  Parliamentary Board |BJP Leader Nitin Gadkari: संसदीय बोर्ड से हटाए जाने के  बाद बीजेपी छोड़ेंगे गडकरी? केंद्रीय ...

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button