मान सरकार ने दिया मारे गए किसान के परिजनों को 1 करोड़ का मुआवजा !

MSP समेत कई मांगों को लेकर जारी किसान आंदोलन के दौरान खनौरी बॉर्डर पर मौत के शिकार हुए किसान शुभकरण सिंह को लेकर मान सरकार ने बड़ा ऐलान किया

कई मांगों को लेकर जारी किसान आंदोलन के दौरान खनौरी बॉर्डर पर मौत के शिकार हुए किसान शुभकरण सिंह के परिवार को सरकार 1 करोड़ का मुआवजा देगी।न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) समेत कई मांगों को लेकर जारी किसान आंदोलन के दौरान खनौरी बॉर्डर पर मौत के शिकार हुए किसान शुभकरण सिंह को लेकर पंजाब की मान सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। पंजाब के सीएम भगवंत मान ने मृत किसान शुभकरण सिंह के परिजनों को 1 करोड़ की मुआवजा देने की घोषणा की है।

झड़प में मरने वाले किसान को 1 करोड़ मुआवजा, बहन को सरकारी नौकरी', भगवंत मान  का बड़ा ऐलान - Punjab govt Bhagwant Mann to give one crore to deceased  farmer amid Farmer

छोटी बहन को सरकारी नौकरी देने का एलान

इसके साथ ही मान ने उनकी छोटी बहन को सरकारी नौकरी देने का भी एलान किया है। उन्होंने एक्स पर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि दोषियों के खिलाफ भी उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बीती 21 फरवरी को दिल्ली कूच के दौरान हुए विवाद के चलते बठिंडा के किसान शुभकरण सिंह का निधन हो गया था, जिसे लेकर पंजाब में विपक्षी पार्टियों ने हरियाणा के पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करने की मांग की। इसी के साथ वह मौजूदा पंजाब सरकार को भी ऐसा न करने के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं इस आरोप प्रत्यारोप के बीच मुख्यमंत्री ने यह घोषणा की है।

CM भगवंत मान का बड़ा ऐलान, झड़प में मरने वाले किसान को 1 करोड़ मुआवजा, बहन  को सरकारी नौकरी - डाइनामाइट न्यूज़

शुभकरण सिंह के दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई

इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ‘एक्स’ पर पोस्ट कर दी। मान ने कहा कि शुभकरण सिंह के दोषियों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मृतक शुभकरण दो बहनों का इकलौता भाई था। इस युवक की मौत के बाद आंदोलनरत किसानों ने दिल्ली जाने का प्लान दो दिनों के लिए टाल दिया था।पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आगे कहा, “शुभकरण यहां प्रचार के लिए नहीं आए थे, वह अपनी खेती की उपज का सही दाम मांगने आए थे। पंजाब सरकार किसानों के साथ खड़ी है। वे हमें राष्ट्रपति शासन की धमकी देने की कोशिश कर रहे हैं। मैं इन धमकियों से डरने वाला नहीं हूं, मैं और शुभकरण को मरने नहीं दूंगा। मेरी पोस्ट मेरे लिए कोई मायने नहीं रखती इसलिए धमकी देना बंद करें।”

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button