मानसून के मौसम से बचने के लिए मेकअप टिप्स!

गर्मी, उमस और बारिश मिलकर आपके बालों और त्वचा पर कहर बरपाती हैं। इस मौसम में मेकअप हमेशा खराब रहता है इस मौसम में केसे रखे अपने मेकअप का ख्याल

ग़र्मी, उमस और बारिश मिलकर आपके बालों और त्वचा पर कहर बरपाती हैं। इस मौसम में मेकअप (makeup) हमेशा खराब रहता है। मॉनसून केदौरान मेकअप के पिघलने से आपके लिए एक बड़ा टास्क होता है।हालांकि ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं है। जैसा कि आपकेनियमित मेकअप प्रॉडक्ट्स में बस कुछ ही बदलाव बारिश को मात देने में आपकी मदद करने में बहुत बड़ा बदलाव लाने वाले हैं। आपरेनप्रूफ मेकअप जैसे कुछ ट्रिक्स के बारे में सोच सकते हैं। इसलिए फाउंडेशन और काजल के पूरे चेहरे पर धुलने की चिंता करना छोड़दें क्योंकि इससे बचा जा सकता है। मानसून में अपने मेकअप को पिघलने से बचाने के लिए आपको कुछ आसान टिप्स जानने कीजरूरत है

वोटर बेस मॉइस्चराइजर पर स्विच करें

तेल बेस मॉइस्चराइज़र एक अच्छा विचार नहीं है क्योंकि वे इस मौसम में आपके चेहरे को और अधिक चिकना बना देंगे। आपकामेकअप खराब दिखता है और यह आपका मूड भी खराब कर देता है। तो ऐसे में चेहरे की देखभाल और त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिएमॉइश्चराइजर लगाना जरूरी है। वाटर बेस्ड मॉइश्चराइजर से आपको काफी फायदा होगा।

Related Articles

थम्स अप टू पाउडर बेस्ड मेकअप

कोशिश करें कि चेहरे पर फाउंडेशन और कंसीलर का इस्तेमाल जितना हो सके सीमित रखें। इसके बजाय फाउंडेशन पाउडर याकॉम्पैक या इसी तरह के उत्पादों का प्रयोग करें। आपका मेकअप लंबे समय तक टिकेगा और आपके चेहरे को मैट फिनिश लुकमिलेगा।

आइ मेकप स्पेशल

अगर आपकी त्वचा अधिक तैलीय है तो आईलाइनर लगाने से बचें। बारिश के दिनों में लाइनर स्मज हो जाता है।जिससे आपका पूरालुक खराब हो सकता है। अगर आपको लगाना ही है तो वाटरप्रूफ लाइनर का इस्तेमाल करें।

मैट लिप्स्टिक को कहे हेलो

बरसात के दिनों में लिपस्टिक भी खराब व्यवहार कर सकती है। यह नमी की मात्रा और कभीकभी पसीने के कारण होता है। ऐसे में मैटलिपस्टिक का इस्तेमाल करना आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। मैट लिपस्टिक होंठों पर ज्यादा देर तक टिकी रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button