आजमगढ़ : जहरीली शराब का मुख्य आरोपी पुलिस मुठभेड़ में धरा गया

थाना अध्यक्ष ने भी अपने सरकारी पिस्टल से फायर किया गया इसमें से एक राउंड मे अभियुक्त के पैर में गोली लगी

अहिरौला थाना पुलिस ( police ) को मुखबिर की सूचना मिली है। रुपईपुर में आलीशान कोठी में संचालित अवैध शराब फैक्ट्री का मालिक मोहम्मद नदीम दुर्वासा धाम से सकतपुर की ओर कहीं भागने के फिराक में पैदल आ रहा है। इसी सूचना पर थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर सुखाईपुर के पास पुलिस पर बल द्वारा उक्त व्यक्ति को पकड़ने का प्रयास किया गया।

जहरीली शराब का मुख्य आरोपी घायल

उक्त व्यक्ति द्वारा पुलिस पार्टी को लक्ष्य बनाकर फायर किया | जवाबी कार्रवाई में प्रशिक्षित तरीके से अपने आप को बचाते हुए थाना अध्यक्ष ने भी अपने सरकारी पिस्टल से फायर किया गया इसमें से एक राउंड मे अभियुक्त के पैर में गोली लगी। और गोली लगने से जहरीली शराब का मुख्य आरोपी घायल हो गया। इसे जिला अस्पताल भर्ती कराया गया।

मेडिकल स्टोर संचालित करने के आड़ में मिलावटी शराब

जब पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो बताया कि सरकारी ठेके के अनुज्ञापी रंगेश यादव तथा ठेके के सेल्समैन तथा अन्य सहयोगी साथियों के साथ मिलकर ठेके की आड़ में व मेडिकल स्टोर संचालित करने के आड़ में मिलावटी शराब बनाने और बिक्री करवाने की बात को स्वीकार की। आरोपी ने बताया कि पैसे की लालच में मिलावटी शराब को उसके शीशी के ऊपर फर्जी रैपर स्टीकर तथा बारकोड लगाकर नकली अपमिश्रित शराब को असली शराब के नाम पर लोगों को बेचते थे।

एक तमंचा व जिंदा कारतूस बरामद

यह शराब फ्लेवर युक्त होती थी। सभी लोग मिलकर यह धंधा करते थे। शराब बेचने के बाद जो पैसे मिलते थे वह आपस में बांट लिया करते थे। अभियुक्त के पास से एक तमंचा व जिंदा कारतूस बरामद हुआ। डीआईजी द्वारा अभियुक्त के ऊपर ₹50000 का इनाम भी घोषित किया गया था।

बाइट:- अनुराग आर्य (एसपी आजमगढ़)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button