जहरीली शराब पिएंगे तो मरेंगे ही, बिहार में मुवावजा न देने को लेकर ये क्या बोल गए नितीश कुमार !

बिहार के सारण (छपरा) में जहरीली शराब से मौतों का आंकड़ा 59 हो गया। पहले दिन मंगलवार को 5 मौतें हुई थीं। इसके बाद बुधवार को 25

बिहार के सारण (छपरा) में जहरीली शराब से मौतों का आंकड़ा 59 हो गया। पहले दिन मंगलवार को 5 मौतें हुई थीं। इसके बाद बुधवार को 25 और गुरुवार को 19 लोगों की जान गई। शुक्रवार सुबह तक 10 और लोगों को जहरीली शराब निगल गई। वहीं पूरे बिहार में मौत के आकड़े कि बात करे तो कुल आंकड़ा 65 हो गया है। वहीं दूसरी ओर शराब से मौत का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। आर्यावर्त महासभा फाउंडेशन ने याचिका दायर कर मामले की जल्द सुनवाई करने की मांग की है। साथ ही पीड़ितों को उचित मुआवजा देने की मांग की है।

दारू पीकर मरे हैं तो क्या सरकार मुआवजा देगी। एक पैसा नहीं देंगे।

बिहार में जहरीली शराब से मौत को लेकर लगातार तीसरे दिन विधानसभा में हंगामा होता रहा। जिसके चलते कुर्सियाँ तक पलट दी गईं। दूसरी ओर सरकार को बर्खास्त करने की मांग को लेकर विपक्ष राजभवन पहुंचा। नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने पीड़ित परिवार को 10-10 लाख मुआवजा देने की मांग उठाई। इस पर नीतीश ने कहा, ‘दारू पीकर मरे हैं तो क्या सरकार मुआवजा देगी। एक पैसा नहीं देंगे। ‘शुक्रवार को विधानसभा में उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों में भी जहरीली शराब से लोगों की मौत हुई है, लेकिन इसे इतना तवज्जो नहीं दी जाती, बल्कि बिहार की छोटी-छोटी घटना को भी बड़े पैमाने पर पेश किया जाता है।

शराब कांड में अब नया खुलासा

एक्साइज डिपार्टमेंट की 7 टीमें छापेमारी कर रही हैं। मशरख के अलग-अलग इलाके से 600 लीटर अवैध शराब बरामद हुई है। अब तक 48 घंटे में 150 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। छपरा में जहरीली शराब कांड में अब नया खुलासा हुआ है। यहां थाने में जब्त स्प्रिट के कंटेनर से बड़ी मात्रा में स्प्रिट गायब है। शक है कि इसी से यह जहरीली शराब बनी थी, जिसे पीकर मौतें हुईं। यह कहीं और से नहीं, बल्कि थाने से सप्लाई की गई थी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button