अपने अंतिम आईपीएल को यादगार बनाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे माही !

महेंद्र सिंह धोनी....नाम नहीं है ब्रांड है! माही की लोकप्रियता की तुलना सिर्फ और सिर्फ सचिन तेंदुलकर से की जा सकती है। पर कई लोगों का मानना है

महेंद्र सिंह धोनी….नाम नहीं है ब्रांड है! माही की लोकप्रियता की तुलना सिर्फ और सिर्फ सचिन तेंदुलकर से की जा सकती है। पर कई लोगों का मानना है कि अब इस खिलाड़ी ने क्रिकेट के भगवान को भी पॉपुलरिटी के मामले में मात दे दी है। अगर यकीन नहीं होता तो इन तस्वीरों पर नजर डालिए।

जिस वक्त महेंद्र सिंह धोनी अभ्यास सत्र के लिए बल्ला उठाकर मैदान की तरफ जा रहे थे, पब्लिक मानो शोर से आसमान को जमीन पर लाने के लिए आमादा थी।

Multiverse of Mahi': MS Dhoni bowling to himself at CSK training session  baffles internet - Firstcricket News, Firstpost

धोनी का क्रेज आईपीएल के नजदीक आते ही

अच्छी-खासी इंटरनेशनल मैचों में इतनी भीड़ नजर नहीं आती, जितनी भीड़ धोनी को प्रैक्टिस करते हुए देखने के लिए चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में पहुंची थी।

जिन लोगों को ओपन प्रैक्टिस सेशन की जानकारी समय पर नहीं मिल सकी, वे धोनी को खेलते हुए ना देख पाने के कारण सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयां कर रहे हैं। महेंद्र सिंह धोनी का क्रेज आईपीएल के नजदीक आते ही फिर से एक दफा लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है।

IPL 2023: Dhoni-Dhoni … This video will give goosebumps, crowd gathered to  see Mahi in CSK's practice session – ms dhoni batting video fans came to  stadium to witness csk practice ahead

धोनी ट्रेनिंग सेशन में शानदार लय में दिख रहे

चेन्नई सुपरकिंग्स के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर सोमवार की शाम एक वीडियो अपलोड किया गया। वीडियो में धोनी हाथ में बल्ला लेकर क्रीज की ओर जा रहे हैं।

माही को देखते ही स्टेडियम उनके नाम से गूंज उठा। यह शोर ऐसा है कि धोनी-धोनी का नाम सुनकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे। धोनी ट्रेनिंग सेशन में शानदार लय में दिख रहे हैं। बल्लेबाजी के अभ्यास के दौरान वह कई दमदार शॉट लगाते हुए देखे गए हैं।

धोनी आईपीएल में सफल कप्तान होने के साथ बेहतरीन बल्लेबाज

उनकी फिटनेस ऐसी नजर आ रही है, जिसे देखकर अच्छा-खासा युवा खिलाड़ी भी शर्मा जाए। महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2019 विश्व कप के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

हालांकि उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में खेलना जारी रखा है। धोनी आईपीएल में सफल कप्तान होने के साथ बेहतरीन बल्लेबाज भी रहे हैं। प्रैक्टिस सेशन में धोनी की बल्लेबाजी देखने के लिए जिस तरह भीड़ उमड़ रही है, वह उनकी लोकप्रियता बताने को काफी है।

 रवींद्र जडेजा को सौंपी गई थी चेन्नई टीम की कप्तानी

3 अप्रैल को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा। धोनी को चेन्नई में वापसी करते हुए देखने की खातिर इस मैच सभी टिकट सिर्फ 20 मिनट में बिक गए।

आईपीएल अब ‘होम एंड अवे’ यानी अपने और विरोधी टीम के मैदान पर वाले फॉर्मेट में लौट आया है और चेन्नई को अपने गढ चेपॉक पर 7 मैच खेलने हैं। पिछले सत्र में प्लेऑफ में पहुंचने में नाकाम रही चेन्नई टीम की कप्तानी रवींद्र जडेजा को सौंपी गई थी, लेकिन जड्डू की नाकामी के बाद धोनी को फिर कप्तान बनाया गया।

चेन्नई को हल्के में लेना होगी मूर्खता

ऐसे में माही हर हाल जीत के साथ विदा लेने की कोशिश करेंगे। टीम संयोजन के लिहाज से देखा जाए तो आईपीएल के इस सीजन में चेन्नई को हल्के में लेना मूर्खता होगी। इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स भी अब टीम में हैं, जो महेंद्र सिंह धोनी के साथ बतौर फिनिशर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं।

धोनी ने इस लीग में अब तक कुल 234 मैच खेले हैं, जिसमें 135.2 की स्ट्राइक रेट से 4978 बनाए हैं। इस दौरान उनके नाम 24 अर्धशतक भी दर्ज हैं। ऐसे में पब्लिक माही मैजिक का दिल थाम कर इंतजार कर रही है। देखना दिलचस्प होगा कि महेंद्र सिंह धोनी अपने करोड़ों चाहने वालों की उम्मीदों पर खरे उतर पाते हैं या नहीं।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button