मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहुंचे महाकाल के दर्शन करने !

जिसको करवाने से सभी दुःख दर्द दूर होते है और मनोकामना पूर्ण होती है कुछ ऐसी ही मनोकामना शिवराज सिंह चौहान महाकाल के मंदिर लेके गए प्रदेश में अच्छी बारिश की कामना को लेकर महाकाल के दरबार में पहुंचे।

उज्जैन का महाकालेश्वर मंदिर काफी प्रसिद्ध मंदिर है कहते है इस मंदिर में हर किसी की मनोकामना पूरी होती है जो मांगो वो मिल जाता है मध्य्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान आज महाकालेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना गए है सोशल मीडिया पर तस्वीरें काफी तेजी से वायरल हो रही है। शिवराज सिंह चौहान ने महाकाल मंदिर में रूद्राभिषेक करवाया और साथ ही अपनी मनोकामना भी बोली रुद्राभिषेक बहुत ही शक्तिशाली पूजा होती है। जिसको करवाने से सभी दुःख दर्द दूर होते है और मनोकामना पूर्ण होती है कुछ ऐसी ही मनोकामना शिवराज सिंह चौहान महाकाल के मंदिर लेके गए प्रदेश में अच्छी बारिश की कामना को लेकर महाकाल के दरबार में पहुंचे।

Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chauhan reached in Mahakal performed Maharudrabhishek for good rains ujjain ANN MP News: भादो मास के पहले सोमवार महाकाल की शरण में पहुंचे सीएम शिवराज, अच्छी बारिश के लिए किया महारुद्राभिषेक

महाकाल मंदिर में करवाया रूद्राभिषेक

बता दें कि शिवराज सिंह चौहान भादो मास के पहले सोमवार को भगवान महाकाल के दरबार में पहुंचे। जहां उन्होंने विधि विधान से भगवान महाकाल की रुद्राभिषेक में हिस्सा लिया। यह रुद्राभिषेक 6 घंटे तक लगातार चलेगा उत्तम बारिश की कामना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा यह महारुद्राभिषेक कराया जा रहा है।

MP News: मध्य प्रदेश में सूखा रहा अगस्त माह, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अच्छी बारिश के लिए की महाकाल की विशेष पूजा - CM Shivraj Singh Chauhan special at Mahakal temple

6 घंटे तक लगातार चलेगा महा रुद्राभिषेक

इस दौरान पूजा-अर्चना के बाद सीएम शिवराज ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अल्प वर्षा के कारण अगस्त माह लगभग सूखा गया है, इसलिए मध्यप्रदेश में सूखे की स्थिति पैदा हो रही है और फसलों पर संकट छाया है। बाबा कृपा की वर्षा करें। फसलें बच जाएं। किसानों का भी कल्याण हो, प्रदेश का भी कल्याण हो और देश में भी अच्छी बारिश हो प्रदेश में केवल अल्प वर्षा ही नहीं बल्कि जब अति वृष्टि भी होती है तो वर्षा रोकने के लिए भगवान महाकाल के दरबार में अनुष्ठान किया जाता है महाकालेश्वर मंदिर में  से निजात पाने के लिए कई बार अनुष्ठान हो चुके हैं। पूर्व में भी अतिवृष्टि को लेकर अनुष्ठान हुआ था। 2 साल पहले जिला प्रशासन और सरकार की ओर से यह पूजा कराई गई थी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button