#लुलु मॉल विवाद : मॉल के बाहर गिरफ़्तारी अंदर पढ़ी गई चालीसा, पूरा वीडियो आया सामने !

इस दौरान मौजूद पुलिस ने उन्हें रोक लिया, इसके बाद कार्यकर्ता मॉल के बाहर ही हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे

करणी सेना और अन्य हिंदू युवा मंच के कार्यकर्ता शनिवार (16 जुलाई, 2022) को लखनऊ के लुलु मॉल पहुंचे। वहां कथित तौर पर हनुमान चालीसा का पाठ करने की कोशिश की।

बाहर ही हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे

मॉल में प्रवेश करते ही करणी सेना और राष्ट्रीय हिंदू संरक्षित दल के कार्यकर्ता भगवा झंडे लिए और जय श्री राम-जय हनुमान के नारे लगा रहे थे। इस दौरान मौजूद पुलिस ने उन्हें रोक लिया। इसके बाद कार्यकर्ता मॉल के बाहर ही हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे। करणी सेना के कार्यकर्ता ने कहा कि हम यहां हनुमान चालीसा का पाठ करने आए थे और यहां हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा।

वीडियो वायरल होने के बाद विवाद खड़ा हो गया

इस दौरान जब पुलिस ने उन्हें लाठियों से खदेड़ा तो कार्यकर्ता पुलिस से भिड़ गए। पुलिस ने मॉल के बाहर प्रदर्शन कर रहे 20 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। वहीं, मॉल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आपको बता दें, मॉल के अंदर नमाज अदा करने वाले लोगों के एक समूह का एक वीडियो वायरल होने के बाद विवाद खड़ा हो गया है।

मॉल के नाम की भी काफी चर्चा

यूपी की राजधानी लखनऊ का लुलु मॉल इन दिनों सुर्खियों में है। इस मॉल के ओपनिंग डे से ही सबका ध्यान इस पर है। मॉल के ढांचे और विवादों के अलावा मॉल के नाम की भी काफी चर्चा हो रही है। इसका नाम काफी अलग होने के कारण लोगों के मन में यह सवाल बार-बार आ रहा है कि इसका अर्थ क्या है और यह नाम क्यों रखा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button