1 अप्रैल से महंगी होने जा रही हैं शराब और बीयर, जानिए क्यों?

शराब पीने के शौकीन लोगों को बड़ा झटका लगने वाला है। दरअसल, उत्तर प्रदेश में एक अप्रैल से शराब महंगी होने जा रही है। राज्य की योगी....

शराब पीने के शौकीन लोगों को बड़ा झटका लगने वाला है। दरअसल, उत्तर प्रदेश में एक अप्रैल से शराब महंगी होने जा रही है। राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने शनिवार को हुई कैबिनेट बैठक में नई आबकारी नीति को हरी झंडी दे दी है। यूपी कैबिनेट की बैठक में शराब और बीयर बार के लाइसेंस में 10 फीसदी की बढ़ोतरी को मंजूरी दी गई है।

नई आबकारी नीति 2023-24 के लिए है। किस देश में शराब और बीयर महंगी होने जा रही है। सरकार द्वारा एक्साइज लाइसेंस फीस में बढ़ोतरी से शराब के दाम बढ़ेंगे। योगी सरकार ने अगले वित्त वर्ष में शराब और शराब के जरिये 45 हजार करोड़ रुपये का राजस्व जुटाने का लक्ष्य रखा है। जिसके तहत बियर बार, विदेशी शराब की दुकानों और ठेकों की लाइसेंस फीस बढ़ाई जा रही है।

लाइसेंस नवीनीकरण को मंजूरी

सरकार ने सभी देशी-विदेशी शराब, बीयर, भांग की दुकानों और मॉडल दुकानों के लाइसेंस नवीनीकरण को मंजूरी दे दी है, जिसमें उनकी फीस बढ़ाई जाएगी। इसके साथ ही शराब के गोदामों के लाइसेंस, मास्टर गोदामों के पंजीकरण और नवीनीकरण की फीस भी बढ़ा दी गई है। आपको बता दें कि लखनऊ नगर निगम की परिधि से 5 किलोमीटर की दूरी तक स्थित होटल, रेस्टोरेंट और क्लब में परोसी जाने वाली शराब की लाइसेंस फीस में भी बढ़ोतरी की जा रही है।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button