IND VS WI: कहीं पहले ODI को पानी न फेर दे बारिश, जाने पिच और मौसम का हाल !

टीम इंडिया अब वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की तैयारी में है। तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे 27 जुलाई को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेला जाएगा।

टेस्ट सीरीज में अपना दबदबा दिखाने के बाद टीम इंडिया अब वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की तैयारी में है। तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे 27 जुलाई को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेला जाएगा। दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत अजेय रहा। उन्होंने पहला टेस्ट पारी और 141 रन से जीता। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम के पास 2-0 से वाइटवॉश करने का शानदार मौका था। लेकिन क्वींस पार्क ओवल में बारिश के कारण दूसरा टेस्ट ड्रॉ पर ख़त्म हुआ।

west indies vs india first odi preview head to head ind vs wi - पहले वनडे  में वेस्टइंडीज से भिड़ने को तैयार टीम इंडिया, कितने बजे शुरू होगा मुकाबला?

वेस्टइंडीज हाल ही में वनडे विश्व कप क्वालीफायर से बाहर

हालांकि इस बार भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में 3-0 के नतीजे के लिए बेताब है। क्योंकि वे इस सीरीज को एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी के तौर पर देख रहे हैं। दूसरी ओर, वेस्टइंडीज हाल ही में वनडे विश्व कप क्वालीफायर से बाहर हो गया। इसीलिए वे उस अवसाद से बाहर निकलने के लिए एक नई लड़ाई शुरू करने के लिए बेताब हैं। और वे भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में प्रतिस्पर्धी प्रदर्शन करना चाहेंगे।

जानिए ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल की कैसी है पिच 

केंसिंग्टन ओवल के विकेट आम तौर पर संतुलित होते हैं। जहां बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों को बराबर सपोर्ट मिलता है। सतह की धीमी गति के कारण स्पिनर मौके का भरपूर फायदा उठा सकते हैं। ऐसे में पेसर्स को काफी संघर्ष करना पड़ेगा। इस स्थान पर पहली पारी का औसत स्कोर 229 है। यहां खेले गए पिछले दस वनडे मैचों में सात बार रन चेज करने वाली टीम जीती है। पिछले मैच में 302 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड सहज दिखी। इसलिए टॉस निस्संदेह महत्वपूर्ण होने वाला है। और टॉस जीतने वाले कप्तान से पहले क्षेत्ररक्षण की उम्मीद की जाती है।

 मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम

27 जुलाई को बारबाडोस में मौसम आंशिक रूप से बादल छाए रहने की उम्मीद है। हालांकि, भारत और वेस्टइंडीज के बीच शुरुआती वनडे मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है। 50 ओवर के इस मैच के दौरान हवा की गति 25 किमी प्रति घंटे तक पहुंच सकती है। तापमान लगभग 26°C से 30°C तक हो सकता है। जहां आर्द्रता 78-86 प्रतिशत के आसपास रहने की उम्मीद है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button