Uttar Pradesh: भाजपा ने सुनील बंसल को बनाया पार्टी का राष्ट्रीय महामंत्री, धर्मपाल को भेजा यूपी !

उत्तर प्रदेश की भाजपा में बुधवार को बड़ा बदलाव देखने को मिला है। लंबे समय से भाजपा संगठन महामंत्री रहे सुनील बंसल की यूपी से विदाई हो गई है।

उत्तर प्रदेश की भाजपा में बुधवार को बड़ा बदलाव देखने को मिला है। लंबे समय से भाजपा संगठन महामंत्री रहे सुनील बंसल की यूपी से विदाई हो गई है। सुनील को राष्ट्रीय महामंत्री बनाया गया है। इसके साथ ही उन्हें पश्चिम बंगाल, उड़ीसा और तेलंगाना के प्रदेश प्रभारी की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है।

धर्मपाल सिंह होंगे यूपी बीजेपी के महामंत्री !

सुनील बंसल को विदाई देने के बाद झारखंड के प्रदेश महामंत्री धर्मपाल को यूपी भाजपा का महामंत्री बनाया गया है। वह विद्यार्थी परिषद के यूपी-उत्तराखंड क्षेत्र के क्षेत्रीय संगठन मंत्री रह चुके हैं। धर्मपाल सिंह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के पुराने नेता रहे हैं और बिजनौर के नगीना के रहने वाले हैं। धर्मपाल सिंह ने अपनी सरकारी नौकरी छोड़कर ABVP जॉइन की थी।

Related Articles

Dharampal Singh jeevan parichay : धर्मपाल सिंह चौथी बार बने बीजेपी  विधायक,पांच मुख्यमंत्रियों के साथ कर चुके हैं काम - पर्दाफाश

बंसल ने जिम्मेदारी से मुक्त होने का रखा था प्रस्ताव !

उत्तर प्रदेश में दोबारा योगी सरकार बनने के बाद से ही सुनील बंसल का कद 2017 की तुलना में काफी कम हो गया था। इससे दुखी बंसल ने शीर्ष नेतृत्व से वर्तमान जिम्मेदारी से मुक्त करने का प्रस्ताव रखा था। CM योगी की लॉबी भी संगठन मंत्री के पद पर दूसरा चेहरा लाने के लिए लामबंद थी।

आपको बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान जब भी भाजपा संगठन की बैठक हुई, उसमे वह देखा गया कि मंच पर अगल-बगल बैठने के बाद भी योगी और बंसल कभी एक-दूसरे से बात करते नजर नहीं आए। इसके अलावा बंसल के सबसे करीबी और यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के साथ भी देखने को मिला। ये दूरियां चुनावी रैलियों में भी देखने को मिली।

Sunil Bansal Appointed BJP's National General Secretary

अमित शाह के करीबी हैं बंसल !

सुनील बंसल को 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सहायता के लिए बीजेपी यूपी में लाया गया था। इससे पहले, वह RSS के प्रचारक थे और इसके छात्र विंग ABVP के साथ भी काम करते थे। अमित शाह के करीबी माने जाने वाले बंसल ने खुद को साबित किया, 2014 में बीजेपी ने राज्य की 80 लोकसभा सीटों में से 71 सीटें जीतीं और 2017 में विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की।

Amit Shah close aide Sunil Bansal transferred up bjp sangathan mahamantri  dharmpal ogranisation of Telangana Jharkhand | अमित शाह के करीबी सुनील बंसल  का ट्रांसफर, यूपी BJP को नया संगठन महामंत्री ...

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button