LDA: एलडीए ने एक ही दिन में 45 अवैध इमारतें सील कराकर बनाया रिकॉर्ड !

एलडीए के अधिकारियों और इंजीनियरों ने मंगलवार को एक ही दिन में 45 अवैध इमारतें सील कराकर रिकॉर्ड बनाया है। इससे पहले प्राधिकरण के इतिहास में एक ही दिन में इतनी बिल्डिंग कभी सील नहीं हुई हैं।

एलडीए के अधिकारियों और इंजीनियरों ने मंगलवार को एक ही दिन में 45 अवैध इमारतें सील कराकर रिकॉर्ड बनाया है। इससे पहले प्राधिकरण के इतिहास में एक ही दिन में इतनी बिल्डिंग कभी सील नहीं हुई हैं। बुधवार को भी शहर में इतनी ही अवैध इमारतें सील कराई जाएंगी।

विभिन्न इलाकों में अवैध बिल्डिंग सील कराईं।

एलडीए उपाध्यक्ष डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी ने सोमवार को अधिकारियों, इंजीनियरों के साथ बैठक की थी। सभी को 50 अवैध इमारतें सील कराने का लक्ष्य दिया गया था। इस के तहत मंगलवार को सभी सात जोन में विहित प्राधिकारियों ने खड़े होकर अवैध बिल्डिंग सील कराई। शाम तक 45 अवैध इमारतें सील हो गईं। एलडीए के विहित प्राधिकारी अमित राठौर, अरविन्द त्रिपाठी, अरुण सिंह, डीके सिंह, राम शंकर, श्रद्धा चौधरी, राजीव कुमार ने टीम के साथ शहर के विभिन्न इलाकों में अवैध बिल्डिंग सील कराईं। जोन एक में 11, जोन दो में 12, तीन में छह, चार में दो, जोन पांच में चार, जोन छह में पांच, जोन सात में पांच अवैध बिल्डिंग सील कराई गईं।

मंगलवार को कई जगहों पर हुआ था विरोध

सीलिंग का मंगलवार को कई जगह विरोध हुआ। इस वजह से कुछ जगहों पर काम बाधित रहा। हालांकि एलडीए वीसी डॉ. इन्द्रमणि त्रिपाठी ने सुबह ही पुलिस अधिकारियों से फोन पर बात कर बल उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था। पुलिस का भी सहयोग मिला। इसके बाद टीमें अलग-अलग क्षेत्रों के लिए रवाना हुईं।

एलडीए उपाध्यक्ष डॉ. इन्द्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि अवैध इमारतों की सीलिंग चलती रहेगी। दो दिनों में 100 बिल्डिंग सील करने का लक्ष्य है। सबसे पहले भू-उपयोग के विपरीत खड़ी हो रही निर्माणाधीन बिल्डिग ही सील कराई जाएगी। इसके बाद अन्य इमारतें भी सील होंगी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button