LDA: कॉरपोरेट कंपनियों की तर्ज पर एलडीए ने अपनी बड़ी व्यावसायिक सम्पत्तियों को बेचने का किया फैसला !

 लखनऊ विकास प्राधिकरण अपनी बड़ी व्यावसायिक सम्पत्तियों को कॉरपोरेट कंपनियों की तर्ज पर बेचेगा। इसके लिए विभिन्न योजनाओं में अनिस्तारित व्यवसायिक सम्पत्तियों को पूरी ब्रॉडिंग के साथ नये सिरे से लांच करेगा।

लखनऊ विकास प्राधिकरण अपनी बड़ी व्यावसायिक सम्पत्तियों को कॉरपोरेट कंपनियों की तर्ज पर बेचेगा। इसके लिए विभिन्न योजनाओं में अनिस्तारित व्यवसायिक सम्पत्तियों को पूरी ब्रॉडिंग के साथ नये सिरे से लांच करेगा।

उद्यमियों, बिल्डरों व निवेशकों से होगी डायरेक्ट बात

एलडीए उपाध्यक्ष डॉ. इन्द्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि प्राधिकरण के इतिहास में इस तरह का पहली बार प्रयास किया जा रहा है, जिसमें नीलामी में सहभागिता बढ़ाने के लिए उद्यमियों, बिल्डरों व निवेशकों के साथ सीधे बातचीत की जाएगी। इसमें निवेशकों के समक्ष प्राधिकरण की विभिन्न योजनाओं में रिक्त ग्रुप हाउंसिंग, शॉपिंग मॉल व मल्टीप्लेक्स, होटल, सिटी क्लब, पेट्रोल पम्प, स्कूल, टेक्निकल एजुकेशन भूखण्ड, नर्सिंग होम, फैसेल्टीज, कन्वीनिएंट शॉप एवं मिश्रित भू-उपयोग की सम्पत्तियों का प्रेजेन्टेशन (Presentation) होगा। इसके साथ ही सम्पत्ति खरीदने के इच्छुक निवेशकों को साइट विजिट भी कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि व्यावसायिक सम्पत्तियों के निस्तारण के लिए बेहतर मार्केटिंग नीति के तहत कार्य करते हुए उनका व्यापक प्रचार-प्रसार भी कराया जा रहा है।

17 अक्टूबर से शुरू होगी ई-नीलामी की प्रक्रिया

प्राधिकरण के सचिव पवन कुमार गंगवार ने बताया कि व्यावसायिक भूखण्डों की 17 अक्टूबर को ई-नीलामी की जाएगी। 1 से 30 सितम्बर तक रजिस्ट्रेशन होंगे। इस ई-नीलामी में भाग लेने के इच्छुक व्यक्तियों को पंजीकरण कराने के लिए प्राधिकरण की वेबसाइट पर जाकर लॉगिन आईडी बनानी होगी। बनायी हुई आईडी से जिस सम्पत्ति की नीलामी में भाग लेना चाहते हैं, उसका चयन करना होगा। सम्पत्ति का चयन करने के बाद नियमानुसार टोकन मनी/ईएमडी की धनराशि जमा करने के लिए ई-चालान बनाकर अपने बैंक से आरटीजीएस अथवा नेट बैंकिंग के माध्यम से धनराशि जमा करके ई-नीलामी वाली तिथि को बोली लगायी जा सकती है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button