शतक से चूकने के बाद अपनी निराशा छुपा नहीं सके कोहली, ड्रेसिंग रूम का वीडियो हुआ वायरल !

प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों ने कई बार कहा है कि जब वे जरूरत के समय बल्ले के साथ मैदान पर उतरते हैं तो व्यक्तिगत रिकॉर्ड को ध्यान में नहीं रखा जाता है।

प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों ने कई बार कहा है कि जब वे जरूरत के समय बल्ले के साथ मैदान पर उतरते हैं तो व्यक्तिगत रिकॉर्ड को ध्यान में नहीं रखा जाता है। लेकिन ऐसा बल्लेबाज ढूंढना मुश्किल होगा जो मौके के बावजूद शतक से चूकने पर निराश न हो। विराट कोहली कोई अपवाद नहीं हैं।

यदि टीम अनुकूल स्थिति में है तो कोई भी व्यक्तिगत उपलब्धियों को नजरअंदाज नहीं करना चाहता। चेन्नई में 97 रन पर नाबाद रहे लोकेश राहुल ने खुलकर स्वीकार किया कि वह शतक तक पहुंचने के बारे में सोच रहे थे। विराट कोहली के दिमाग में भी शतक का ख्याल था, ये उनके आउट होकर ड्रेसिंग रूम में लौटने के बाद पता चला।

6 चौकों की मदद से 116 गेंदों पर 85 रनों की बेदाग पारी

रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे, उससे लग रहा था कि वह शतक के करीब हैं। जब वह बल्लेबाजी करने आये तो टीम बिखरी हुई थी। विराट ने लोकेश राहुल के साथ मिलकर भारत को ऐसी स्थिति से बाहर निकाला। किस्मत भी उसे देती है। कोहली को 12 रन के निजी स्कोर पर मिशेल मार्श के हाथों जीवनदान भी मिला।

लेकिन जब भारत खतरे की रेखा पार कर जीत की ओर बढ़ा तो विराट उस पल से बाहर हो गए। दूसरी पारी के 37.4 ओवर में कोहली जोश हेजलवुड की गेंद पर मार्नस लाबुचोन के हाथों कैच आउट हो गए। 6 चौकों की मदद से 116 गेंदों पर 85 रनों की बेदाग पारी खेलकर वह सजघर लौटे।

विराट के रिएक्शन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

विराट टीम के 167 रन के स्कोर पर आउट हुए। ऐसे में भारत को जीत के लिए अभी भी 33 रनों की जरूरत है। विराट को शतक तक पहुंचने के लिए 15 रनों की जरूरत थी। अच्छे कारण से इतना सुनहरा मौका गँवाने के बाद विराट निराश नजर आ रहे हैं। ड्रेसिंग रूम में लौटने के बाद कोहली को दोनों हाथों से कई बार अपना माथा छूते देखा जा सकता है। आउट होने के बाद विराट के रिएक्शन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

बता दें कि विराट कोहली के नाम फिलहाल वनडे क्रिकेट में 47 शतक हैं। और अगर वह 3 शतक लगा देते हैं तो वह एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 50 शतक तक पहुंचने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। सचिन तेंदुलकर के नाम फिलहाल वनडे क्रिकेट में 49 शतकों का विश्व रिकॉर्ड है। मास्टर ब्लास्टर के वर्ल्ड रिकॉर्ड तक पहुंचने के लिए विराट को कुल 2 शतकों की जरूरत है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button