‘आदिपुरुष’ की एडवांस बुकिंग सिनेमाघरों में मचाएगी धमाल, फिल्म को लेकर फैंस की बढ़ती जा रही उत्सुकता !

पैन इंडिया स्टार प्रभास, कृति सेनन, सैफ अली खान, सनी शर्मा और देवदत्त नागे की 'आदिपुरुष' 16 जून 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।

पैन इंडिया स्टार प्रभास, कृति सेनन, सैफ अली खान, सनी शर्मा और देवदत्त नागे की ‘आदिपुरुष’ 16 जून 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। रिलीज से कई दिन पहले इसकी एडवांस बुकिंग शुरू हो गई थी। अब एडवांस बुकिंग के आंकड़े भी सामने आने लगे हैं, जिसे देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ओम राउत की फिल्म पहले दिन कितना कलेक्शन कर सकती है। तो बिना देर किए हम आपको बताते हैं ‘आदिपुरुष’ की पूरी झलक। आखिर इसे कितने स्क्रीन्स पर रिलीज किया जा रहा है, इसकी स्टारकास्ट और टाइम पीरियड समेत ‘आदिपुरुष’ की सभी जरूरी बातें।

रामायण पर आधारित ये फिल्म

फिल्म  ‘आदिपुरुष’ 2 घंटे 59 मिनट की है। इसे सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) ने ‘यू’ सर्टिफिकेट के साथ पास किया है। रामायण पर आधारित ‘आदिपुरुष’ में प्रभास को श्रीराम, कृति सेनन को सीता और सैफ अली खान को रावण के रूप में देखा जाएगा।

फ़िल्म का बजट

‘आदिपुरुष’ की चर्चा शुरू से ही इसके बजट को लेकर रही है। पहले इसका बजट 400 करोड़ रुपये बताया गया था लेकिन फिर जब इसके वीएफएक्स, रावण और हनुमान के लुक को लेकर विवाद हुआ तो मेकर्स ने इसे बदलने का फैसला किया। तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि ओम राउत के इस फैसले के बाद मेकर्स को 100 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। अब ‘आदिपुरुष’ का कुल बजट 500 करोड़ (Adipurush Budget) बताया जा रहा है।

स्क्रीन्स की संख्या बढ़ाने का कर सकते है फैसला

मेकर्स ने ‘आदिपुरुष’ को बड़े पैमाने पर रिलीज करने का फैसला किया है। ख़बरों के मुताबिक प्रभास की फिल्म को कुल 6200 स्क्रीन्स (आदिपुरुष स्क्रीन काउंट) मिली हैं। इसमें 4000 स्क्रीन्स सिर्फ हिंदी के बताए जा रहे हैं। हालांकि ये आंकड़े अभी अंतिम नहीं हैं। गुरुवार शाम तक इस बारे में सही जानकारी सामने आ जाएगी। मेकर्स एडवांस बुकिंग के आंकड़ों को देखते हुए स्क्रीन्स की संख्या बढ़ाने का भी फैसला कर सकते हैं। दर्शक 2डी और 3डी में आदिपुरुष का लुत्फ उठा सकेंगे।

आदिपुरुष की एडवांस बुकिंग

आदिपुरुष की एडवांस बुकिंग के आंकड़े मेकर्स के लिए खुशखबरी लेकर आ रहे हैं। शनिवार शाम को मेकर्स ने दर्शकों के लिए टिकट खिड़की खोल दी।’आदिपुरुष’ ने पहले दिन 2 से 5 करोड़ रुपये की एडवांस बुकिंग कर ली है। अनुमान है कि पहले कुछ घंटों में ही 1.5 लाख टिकट बिक चुके हैं।

क्या ‘आदिपुरुष’ तोड़ पाएगा ‘केजीएफ 2’ का रिकॉर्ड?

माना जा रहा है कि गुरुवार शाम तक ‘आदिपुरुष’ का एडवांस कलेक्शन बढ़ सकता है। सिर्फ मल्टीप्लेक्स में बिकने वाले टिकटों की संख्या ढाई लाख से ज्यादा हो सकती है। अगर ये भविष्यवाणी सही निकली तो कई रिकॉर्ड टूटना तय है तो कुछ रिकॉर्ड तोड़ने में प्रभास नाकाम रहेंगे। कोरोना काल के बाद से मल्टीप्लेक्स में सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग का रिकॉर्ड ‘पठान’ के नाम दर्ज है। शाहरुख खान की ‘पठान’ की 5.56 और ‘केजीएफ 2’ की 5.15 टिकटें बिकीं।

आदिपुरुष को लेकर फैंस की बढ़ती उत्सुकता

‘आदिपुरुष’ को लेकर कहा जा रहा है कि अगर फिल्म इसी रफ्तार से आगे बढ़ती रही तो पहले दिन इसकी कमाई 25-30 करोड़ रुपए हो सकती है। यह आंकड़ा हिंदी का ही है। इन आंकड़ों और एडवांस बुकिंग के ट्रेंड से साफ है कि ‘आदिपुरुष’ को लेकर फैन्स में काफी उत्सुकता है। अगर फिल्म अच्छी कमाई करती है तो ‘केजीएफ 2’ का रिकॉर्ड भी तोड़ सकती है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button