जाने क्या करते है गौतम अडानी के बच्चे !

नीता अंबानी और उनके बच्चे आकाश, अनंत और ईशा हमेशा खबरों में रहते हैं। लेकिन वहीं दूसरी तरफ भारत के एक और बिजनेसमैन गौतम अडानी और उनके बच्चे लाइमलाइट से दूर रहते हैं,

देश के सबसे अमीर उद्यमी मुकेश अंबानी, नीता अंबानी और उनके बच्चे आकाश, अनंत और ईशा हमेशा खबरों में रहते हैं। लेकिन वहीं दूसरी तरफ भारत के एक और बिजनेसमैन गौतम अडानी और उनके बच्चे लाइमलाइट से दूर रहते हैं, बहुत से लोग गौतमी अडानी के बेटे के बारे में कुछ नहीं जानते हैं। गौतम अडानी की पत्नी प्रीति अडानी, उनके दोनों बेटे करण अडानी और जीत अडानी सोशल मीडिया पर नहीं हैं। उनका पूरा परिवार मीडिया और सोशल मीडिया से दूर है।

Gautam Adani Surpasses Mukesh Ambani And Become Asia's Richest Man | know  about gautam adani indias second richest and mukesh ambani rival |  HerZindagi

किसी के पास कितनी संपत्ति है?

मुकेश अंबानी देश के सबसे अमीर उद्यमी हैं। वह विश्व अमीरों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं। उनकी नेटवर्थ 117.5 बिलियन डॉलर है। गौतम अडानी भारत के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति भी हैं। इनकी कुल रकम 84.8 अरब डॉलर है। गौतम अडानी के बेटे करण अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन (APSEZ) के प्रभारी हैं। वह इस कंपनी के प्रबंध निदेशक (एमडी) हैं। वह इस कंपनी के सीईओ बने हुए हैं। करण अडानी ने अमेरिका की पर्ड्यू यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है।

गौतम अडानी के दोनों बेटे संभालते हैं ये कारोबार, बहू करती हैं ये काम - Gautam  adani sons karan adani and jeet adani do this business tutd

इस तरह हुई करण अडानी की शुरुआत

करण अडानी ने अपने करियर की शुरुआत 2009 में मुंद्रा पोर्ट में अडानी ग्रुप के साथ की थी। उनकी संपत्ति 120 करोड़ 48 लाख से ज्यादा है। मुकेश अंबानी के बेटे आकाश के पास 3,33,313 करोड़ रुपये हैं. गौतम अडानी के छोटे बेटे जीत वर्तमान में अडानी ग्रुप फाइनेंस के वाइस चेयरमैन हैं। वह अदानी डिजिटल लैब्स के उपाध्यक्ष हैं। कहा जाता है कि उनकी संपत्ति लगभग करण जितनी ही है।

अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग्स के निदेशक

जीत अडानी ने अमेरिका की पेनसिल्वेनिया यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। वह 2019 से अडानी ग्रुप के साथ हैं। वह पूंजी बाजार, जोखिम और शासन नीति और रणनीतिक वित्त में अनुसंधान करते हुए समूह सीएफओ बन गए। इसके बाद वह जून 2020 में अदानी एयरपोर्ट होल्डिंग्स के निदेशक बने।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button