केजरीवाल ने किया बड़ा दावा, “मनीष की गिरफ्तारी के खिलाफ थे सीबीआई अफसर”

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के संबंध में एक आश्चर्यजनक दावे में, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दावा किया कि....

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के संबंध में एक आश्चर्यजनक दावे में, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दावा किया कि अधिकांश सीबीआई अधिकारी सबूतों की कमी के कारण पूर्व की गिरफ्तारी के खिलाफ थे, लेकिन उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर किया गया था। उनके “राजनीतिक आकाओं” द्वारा उन पर “दबाव” बनाया जाता है।

सिसोदिया को दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में प्रमुख केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद उनकी टिप्पणी आई है। जो वित्त विभाग भी संभालते हैं, को आठ घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया।

ज्यादातर सीबीआई अधिकारी मनीष की गिरफ्तारी के खिलाफ

केजरीवाल ने ट्वीट किया, “मुझे बताया गया है कि ज्यादातर सीबीआई अधिकारी मनीष की गिरफ्तारी के खिलाफ थे। वे सभी उनका बहुत सम्मान करते हैं और उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है। लेकिन उन्हें गिरफ्तार करने का राजनीतिक दबाव इतना अधिक था कि उन्हें अपने राजनीतिक आकाओं की बात माननी पड़ी।”

इस बीच, सीबीआई ने रविवार को सिसोदिया की गिरफ्तारी पर एक बयान जारी किया, जिसमें दावा किया गया कि वह गोलमोल जवाब दे रहे हैं और शराब घोटाला मामले में चल रही जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं।

एजेंसी ने आगे कहा कि सिसोदिया को पहले चल रही जांच के सिलसिले में 19 फरवरी को तलब किया गया था, लेकिन दिल्ली के बजट का हवाला देते हुए एक सप्ताह का समय मांगा था।

सीबीआई ने कहा, “19 फरवरी, 2023 को जांच में भाग लेने के लिए डिप्टी सीएम को सीआरपीसी की धारा 41ए के तहत नोटिस जारी किया गया था। हालांकि, उन्होंने अपनी व्यस्तता का हवाला देते हुए एक सप्ताह का समय मांगा।”

उनके अनुरोध को स्वीकार करते हुए, उन्हें सीआरपीसी की धारा 41ए के तहत 26 फरवरी को एजेंसी को रिपोर्ट करने और 17 अक्टूबर, 2022 को अपनी परीक्षा के दौरान उन सवालों के जवाब देने के लिए नोटिस जारी किया गया था, जो उन्होंने ‘गलत’ थे, और उनकी ‘अपराधी भूमिका’ से संबंधित अन्य सवालों के जवाब दिए थे। मामले की जांच के दौरान जुटाए गए सबूतों के आधार पर।

“हालांकि, उन्होंने टालमटोल भरे जवाब दिए और इसके विपरीत सबूतों के साथ सामना किए जाने के बावजूद जांच में सहयोग नहीं किया। इसलिए, उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।” गिरफ्तार आरोपियों को दिल्ली में नामित अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा।

पूछताछ के लिए सीबीआई कार्यालय पहुंचने से कुछ समय पहले उपमुख्यमंत्री ने कहा था कि पार्टी के नेताओं के खिलाफ झूठे मामले दर्ज किए जा रहे हैं, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीएम केजरीवाल से “डर” रहे हैं।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button