Lucknow: सपा नेता आज़म खान की तबियत बिगड़ी, अस्पताल में कराया गया भर्ती !

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री आज़म खान की तबीयत अचानक खराब हो गई। उन्हें बुधवार देर रात सांस लेने में दिक्कत हो रही थी।

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री आज़म खान की तबीयत अचानक खराब हो गई। उन्हें बुधवार देर रात सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, जिसके बाद उन्हें लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। फिलहल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

ICU में हैं आज़म खान !

मेदांता अस्पताल के डायरेक्टर ने गुरुवार को प्रेस रिलीज जारी करके बताया कि बीते दिन बुधवार देर रात को समाजवादी पार्टी के नेता मोहम्मद आजम खान को फेफड़ों में न्युमोनिआ और सांस लेने में तकलीफ के कारण मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ के ICU में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। जिसके बाद उनकी हालत स्थिर है।

Related Articles

SP leader Azam Khan shifted to Covid-19 ICU of Lucknow hospital - Hindustan  Times

डॉक्टरों की निगरानी में हैं आज़म खान !

डॉ राकेश कपूर ने बताया कि आज़म खान की सभी जरूरी जांचें जैसे ब्लड, यूरीन, ब्लड प्रेशर, डायबिटीज, हाइपरटेंशन, ऑक्सीजन लेवल समेत अन्य जांचें की गई है। जिसके बाद उन्हें क्रिटिकल केयर डिपार्टमेंट में भर्ती कर दिया गया है। आज़म खान के फेफड़ों में निमोनिया पाया गया है और उनको सांस लेने में दिक्कत हो रही है। इसके चलते आज़म खान को क्रिटिकल केयर टीम के प्रमुख डॉक्टर दिलीप दुबे की निगरानी में आईसीयू में भर्ती कराया गया है। क्रिटिकल केयर डिपार्टमेंट के डॉक्टर लगातार आज़म खान की निगरानी में लगे हुए हैं। इससे पहले भी आजम खान का मेदांता हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती किया चुका है।

Samajwadi Party leader Azam Khans Condition is critical says Medanta  Hospital in Lucknow | Samajwadi Party के नेता Azam Khan की हालत बिगड़ी,  मेदांता हॉस्पिटल में हैं भर्ती | Hindi News, देश

आपको बता दें कि 74 वर्षीय आजम खान वर्त्तमान में उत्तर प्रदेश की रामपुर सीट से विधायक हैं, और पूर्व में उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं।

आजम खान की गिनती समाजवादी पार्टी के प्रमुख कद्दावर नेताओं में होती रही है। आज़म खान पहले भी रामपुर से कई बार विधायक रह चुके हैं। हाल ही में आज़म खान 27 महीने बाद 20 मई को सीतापुर के जेल से जमानत पर रिहा हुए थे। सीतापुर जेल में रहने के दौरान भी आज़म खान की तबियत दो बार बिगड़ी थी। और तब भी उन्हें लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में ही भर्ती करवाया था।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button