यूपी से राज्यसभा जाएंगे कवि कुमार विश्वास, बीजेपी की लिस्ट में शामिल नाम ?

पूर्व नेता और मशहूर कवि कुमार विश्वास जल्द ही राज्यसभा में प्रवेश कर सकते हैं। बीजेपी उन्हें पार्टी में न लेकर राज्यसभा भेज सकती है।

आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और मशहूर कवि कुमार विश्वास जल्द ही राज्यसभा में प्रवेश कर सकते हैं। बीजेपी उन्हें पार्टी में न लेकर राज्यसभा भेज सकती है। यूपी बीजेपी ने 7 राज्यसभा सीटों के लिए 35 नामों का पैनल तैयार किया है। इस पैनल ने कुमार विश्वास के नाम पर भी चर्चा की है। साथ ही सुधांशु त्रिवेदी को दोबारा राज्यसभा भेजने के प्रस्ताव पर भी चर्चा की गई है। उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों के लिए 27 फरवरी को चुनाव होंगे।

...तो बीजेपी ज्वॉइन करेंगे कुमार विश्वास? ट्विटर पर दिया ये जवाब - kumar  vishwas bjp delhi elections twitter cm candidate aap - AajTak

प्रत्याशियों पर मंथन किया जा रहा है

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर सोमवार शाम बीजेपी कोर कमेटी की बैठक हुई। इस बैठक में उत्तर प्रदेश से राज्यसभा भेजे जाने वाले नामों पर चर्चा हुई। बीजेपी ने सात सीटों के लिए 35 उम्मीदवारों के नाम का पैनल तैयार किया है, जिसमें सुधांशु त्रिवेदी का नाम भी शामिल है।चर्चा यह भी है कि पैनल में कुमार विश्वास का नाम भी रखा गया है। हालाँकि, अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। इस बीच उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारों में यह भी चर्चा है कि कुमार विश्वास गाजियाबाद से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। अब ऐसे में यह सस्पेंस बरकरार है कि उन्हें राज्यसभा भेजा जाएगा या वह लोकसभा लड़ेंगे। बीजेपी इन नामों के जरिए सांप्रदायिक और क्षेत्रीय समीकरण बनाना चाहती है।

उत्तर प्रदेश में 10 सीटें खाली होंगी

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटें खाली हो रही हैं, जिनमें से सात सीटें बीजेपी को मिलेंगी, जबकि तीन सीटें समाजवादी पार्टी को मिलेंगी। यह तो तय है कि 7 सीटें बीजेपी और दो सीटें समाजवादी पार्टी के खाते में जाएंगी, लेकिन तीसरी सीट के लिए समाजवादी पार्टी और बीजेपी के बीच टक्कर हो सकती है।

यह बैठक मुख्यमंत्री आवास पर हुई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर हुई बैठक में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रिजेश पाठक के साथ ही भूपेन्द्र चौधरी और संगठन महासचिव धर्मपाल सिंह मौजूद रहे। जल्द ही ये सभी 35 नाम केंद्रीय कमेटी को भेजे जाएंगे, जिनमें से 7 नामों पर बीजेपी आलाकमान की मुहर लगेगी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button