Relief from Jam: कैसरबाग में जाम खत्म करने के लिए फुटपाथों से हटेगीं दुकानें !

लखनऊ कैसरबाग बस स्टेशन के आस पास रोजाना लगने वाले जाम से सड़क पर वाहनों से निकलने वालों की मुश्किलें बढ़ जाती हैं।

लखनऊ कैसरबाग बस स्टेशन के आस पास रोजाना लगने वाले जाम से सड़क पर वाहनों से निकलने वालों की मुश्किलें बढ़ जाती हैं। इसी जाम की वजह तलाशने के लिए गुरुवार शाम डीसीपी ट्रैफिक निरीक्षण करने पहुंचे थे। उन्होंने बस स्टेशन के दोनों छोर पर बारीकी से निरीक्षण किया। इस दौरान जाम की कई वजहें नजर आई। जाम की जो भी वजहें दिखी उस पर कार्रवाई के लिए स्थानीय सिविल और ट्रैफिक पुलिस को कई दिशा निर्देश दिए। सड़क की दोनों पटरियों से अवैध दुकानें हटाने के निर्देश दिए।

बसें बन रही जाम की बड़ी वजह

डीसीपी ट्रैफिक रईस अख्तर और एसीपी कैसरबाग योगेश कुमार ने मौके पर जाम की वजहों का जायजा लिया। जाम की वजहों को तलाशते हुए दूर करने के निर्देश बस स्टेशन प्रबंधन से लेकर स्थानीय पुलिस और ट्रैफिक सिपाहियों को दिए। कैसरबाग से अलावा अन्य डिपो से आने वाली बसों में सीता, बरेली, सहारनपुर, मेरठ, शामली, मुजफ्फरनगर, बड़ौत, बुलंदशहर, हरदोई, लखीमपुर, गोला, बाराबंकी, गढ़मुक्तेश्वर, बहराइच और उत्तराखंड की बसें सड़क पर पार्किंग करती है। इन डिपो की बसें जाम की वजह बन जाती है।

अवैध दुकानों को हटाने के दिए निर्देश

जाम के वजहों पर कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं। सड़क के दोनों पटरियों पर अवैध दुकानें हटेंगी। ई रिक्शा के ठहराव पर पूरी तरह रोक लगाया जाएगा। गेट नंबर तीन के पास कबाडिय़ों का डेरा हटेगा। वाहनों के अवैध पार्किंग पर चालान काटे जाएंगे। कैसरबाग में रोडवेज बसों से लगने वाले जाम पर 15 डिपो के बसों के चालक जिम्मेदार पाए गए हैं। इन्हें बस स्टेशन प्रबंधन की ओर से सभी बस डिपो के अफसरों को नोटिस भेजा है।

कैसरबाग स्टेशन में आम जनता को मिलेगी जाम से राहत

कैसरबाग स्टेशन प्रबंधक रमेश सिंह विष्ट ने 15 उन डिपो के अफसरों को नोटिस भेजा है, जिनके बस ड्राइवरों की मनमानी से कैसरबाग में जाम की स्थिति पैदा होती है। ऐसे बस चालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए भेजे गए नोटिस में सिफारिश की गई है। ताकि कैसरबाग में सड़क पर अवैध बसों की पार्किंग खत्म हो और आम जनता को जाम से राहत मिल सके।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button