इन टिप्स से पाए कश्मीरी चमकदार त्वचा!

कश्मीरी लोगों की सुंदरता कश्मीर के शानदार परिदृश्य के रूप में प्रसिद्ध है इन प्रक्रियाओं में कोई रसायन नहीं होता है

कश्मीरी लोगों की सुंदरता (beauty) कश्मीर के शानदार परिदृश्य के रूप में प्रसिद्ध है। हालांकि कश्मीरी वातावरण लोगों की जीवनशैली औरखानपान का सबसे महत्वपूर्ण कारक है लेकिन वे अपनी त्वचा को चमकदार बनाए रखने के लिए कई प्राचीन प्रथाओं का भी उपयोगकरते हैं।अगर आप भी ग्लो करना चाहती हैं। तो ट्राई करें ये कश्मीरी ब्यूटी सीक्रेट्स। इन प्रक्रियाओं में कोई रसायन नहीं होता है। ये त्वचा के लिए काफी अच्छे होते हैं।

केसर से त्वचा की चमक

केसर व्यापक रूप से कश्मीरियों द्वारा उपयोग किया जाता है। यह केवल रंग को एक प्राकृतिक गुलाबी रंग देता है बल्कि इसे मुक्तकणों से बचाने में भी मदद करता है। केसर की एंटीऑक्सीडेंट सामग्री भी त्वचा को लंबे समय तक जवां बनाए रखने में मदद करती है।कुछ ही दिनों में आप इसे दूध के साथ मिलाकर रूई से अपने चेहरे पर लगाएंगी तो आपका चेहरा निखर जाएगा।

Related Articles

बादाम आपको परफेक्ट स्किन पाने में मदद कर सकता हैं

बादाम में प्रोटीन, विटामिन , मैग्नीशियम, मैंगनीज, तांबा और फास्फोरस पाए जाते हैं और त्वचा और कोशिकाओं को भीतर से बहालकरने में मदद करते हैं। इसमें विटामिन होता है। जो दागधब्बों को हल्का करने में मदद करता है।

मुंहासों से छुटकारा पाने के लिए कश्मीरी लहसुन का इस्तेमाल करें।

कश्मीरी लहसुन में विटामिन बी1, बी6, सी और कॉपर होता है। ये सभी त्वचा पर मुंहासों के इलाज में मदद करते हैं। यह अतिरिक्त तेलको सोख लेता है और त्वचा पर पिंपल्स को रोकता है।

युवा त्वचा के लिए कहवा

कहवा प्रतिरक्षा को मजबूत करने और रंग को गुलाबी चमक देने के लिए उत्कृष्ट है। आपकी त्वचा स्वस्थ दिखती है और लंबे समय तकजवान रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button