GOOGLE ने की शुरू किया स्टार्टअप स्कूल इंडिया पहल, जानिए क्यों है ये खास !

गूगल ने स्टार्टअप स्कूल इंडिया पहल की शुरुआत की है ।70,000 फर्मों के साथ भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टार्टअप हब है।

गूगल (Google )ने स्टार्टअप स्कूल इंडिया पहल की शुरुआत की है।जिसका उद्देश्य टियर 2 और टियर 3 शहरों में 10,000 स्टार्टअप की मदद करने के लिए एक व्यवस्थित पाठ्यक्रम में स्टार्टअप बिल्डिंग पर प्रासंगिक जानकारी इकट्ठा करना है।70,000 फर्मों के साथ भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टार्टअप हब है।

भारतीयों की आकांक्षाओं को हवा दी

जैसे-जैसे अधिक से अधिक भारतीय उद्यमी अपने व्यवसायों को सफलतापूर्वक सार्वजनिक करते हैं या यूनिकॉर्न का दर्जा प्राप्त करते हैं। इसने एक सकारात्मक फीडबैक लूप तैयार किया है जिससे उनकी सफलता की कहानियों ने पूरे देश में युवा भारतीयों की आकांक्षाओं को हवा दी है।

Related Articles

पाठ्यक्रम क्या कवर करेगा?

कवर किए गए विषयों में भाषा, सोशल मीडिया और नेटवर्किंग, नौकरी खोज, और व्यवसाय-से-व्यवसाय और व्यवसाय-से-उपभोक्ता ई-कॉमर्स शामिल होंगे।

कुछ अन्य विषय भी है शमिल

एक प्रभावी उत्पाद रणनीति, उत्पाद उपयोगकर्ता मूल्य, भारत जैसे बाजारों में अगले अरब उपयोगकर्ताओं के लिए ऐप्स डिज़ाइन करना और उपयोगकर्ता अधिग्रहण पाठ्यक्रम के निर्देशात्मक मॉड्यूल में शामिल कुछ अन्य विषय हैं।

लचीलापन प्रदान करता है

Google के एक ब्लॉगपोस्ट ने कहा, “न्यूनतम व्यवहार्य उत्पाद के साथ शुरुआती चरण के संस्थापकों के उद्देश्य से, कार्यक्रम एक आभासी पाठ्यक्रम का लचीलापन प्रदान करता है ।और उपस्थित लोगों को उन मॉड्यूल को चुनने की अनुमति देता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button