पहला टेस्ट हारने के बाद एक्शन मोड में राहुल द्रविड़, किन दो खिलाड़ियों को दिया गया खास गुरुमंत्र ?

भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचने के इरादे से गई थी। लेकिन पहले टेस्ट में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा।

भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचने के इरादे से गई थी। लेकिन पहले टेस्ट में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। वहीं भारत का दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना भी टूट गया। टीम इंडिया अब सीरीज में बराबरी कर सकती है। यह दो मैचों की टेस्ट सीरीज है दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी से केपटाउन में शुरू होगा। इस टेस्ट मैच को लेकर टीम इंडिया गंभीर है। टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने नेट्स सेशन में कुछ खिलाड़ियों से खास चर्चा की।

राहुल द्रविड़ इस दौरे को लेकर काफी गंभीर हैं। जब टीम इंडिया साउथ अफ्रीका में वनडे सीरीज खेल रही थी तो टेस्ट टीम के ज्यादातर खिलाड़ी इंटर-स्क्वाड मैच खेल रहे थे। वनडे में टीम का कोचिंग स्टाफ भी अलग होता है। इससे पता चलता है कि राहुल द्रविड़ ने पहले ही टेस्ट सीरीज के लिए प्रैक्टिस पर फोकस कर लिया है।

किन दो खिलाड़ियों से हुई चर्चा?

दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया केपटाउन पहुंच चुकी है। टीम ने रविवार को नेट्स पर अभ्यास किया। इस मौके पर मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने टीम के कुछ खिलाड़ियों से बातचीत की। बीसीसीआई ने टीम के नेट्स सेशन का एक वीडियो पोस्ट किया है। इसमें साफ नजर आ रहा है कि राहुल द्रविड़ ओपनर यशस्वी जयसवाल और तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा से बात कर रहे हैं। द्रविड़ ने इन दोनों से लंबी चर्चा की। प्रसिद्ध कृष्णा ने सेंचुरियन के पहले टेस्ट में डेब्यू किया था। लेकिन वह अपना प्रभाव नहीं छोड़ सके। पहली पारी में 20 ओवर गेंदबाजी की। उन्होंने 93 रन देकर सिर्फ एक विकेट लिया। जयसवाल का बल्ला भी ज्यादा नहीं चल रहा था। पहली पारी में उन्होंने सिर्फ 17 रन बनाए। दूसरी पारी में वह सिर्फ 5 रन पर आउट हो गए।

पहले मैच में क्या ग़लत हुआ?

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर आने वाली टीम के लिए बल्लेबाजी और गेंदबाजी आसान नहीं होगी। राहुल द्रविड़ ने अपने करियर में कई बार अफ्रीका का दौरा किया है। इसलिए वह खिलाड़ियों को अपना अनुभव बता रहे थे। गेंदबाजों को यहां अलग लाइन-लेंथ से गेंदबाजी करनी होगी। दक्षिण अफ्रीका की उछाल भरी पिचों के अनुरूप ढलना भी बल्लेबाजों के लिए एक परीक्षा है। पहले मैच में ये देखने को मिला। नतीजा ये हुआ कि टीम इंडिया हार गई।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button