हिजाब बैन पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने कही ये बात , मुस्कान खान चर्चा में !

हिजाब एक बार फिर चर्चा में आ गया है, मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने कहा कि शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पहनने पर प्रतिबंध हटा दिया जाएगा |

एक बार फिर कर्नाटक में हिजाब के नाम पर सियाशत शुरू हो गई है ,और ये शुरुवात हुई चीफ मिनिस्टर सिद्धरमैया के बयान से ,बीजेपी सरकार ने ये इल्जाम लगाया की कांग्रेस हिजाब के नाम पर पहले भी सियाशत कर रही थी और एक बार फिर इस मुद्दे पर सरकार अब झूठ बोल रही है वही कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने कहा कि चीफ मिनिस्टर को साफ साफ बताना चाहिए कि कर्नाटक में हिजाब पर पाबंदी है या नहीं ,क्या सरकार ने एजुकेशन सिस्टम से ड्रेस कोड हटाने का निर्देश जारी करदिया है।

कर्नाटक हिजाब मामला: बीजेपी का सरकार पर हमला, karnataka-hijab-ban -lifting-decision-bjp-outrage-against-congress

एक बार फिर हिजाब चर्चा में

कर्नाटक में हिजाब एक बार फिर चर्चा में आ गया है, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने शुक्रवार को कहा था कि राज्य के शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पहनने पर लगाया गया प्रतिबंध 23 दिसंबर से हटा दिया जाएगा ,उन्होंने यह भी कहा कि कपड़े पहनने और खाना खाना निजी मामला है ,लेकिन फिर एक दिन बाद ही सिद्धरमैया ने कहा कि अभी उनकी सरकार इस पर विचार कर रही है ,उन्होंने कहा- ‘हमने अभी ऐसा किया नहीं है की हिजाब पर बैन हटादे ,किसी ने मुझसे हिजाब पर रोक हटाने के बारे में सवाल किया था तो मैंने कहा कि सरकार इसे हटाने पर विचार कर रही है।

हिजाब पर प्रतिबंध को वापस लेने को लेकर बीजेपी ने कर्नाटक के सीएम  सिद्धारमैया पर हमला बोला

मुसलमानों के वोटों को मजबूत करने का कदम

राजनीतिक विश्लेषकों ने बताया कि सीएम सिद्धारमैया की घोषणा मुसलमानों के वोटों को मजबूत करने के लिए एक सोचा-समझा राजनीतिक कदम है। यह अयोध्या में श्री राम मंदिर के उद्घाटन की पृष्ठभूमि में बढ़ती हिंदुत्व लहर का मुकाबला करने के लिए भी है और यह घोषणा 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले पीएम मोदी की लहर का मुकाबला करने और ‘बाहुबल’ राष्ट्रवाद के उदय को रोकने के लिए भी है।

कर्नाटक हिजाब विवाद पर बोले असम के CM, यूनिफॉर्म का महत्व अल कायदा तो नहीं  समझेगा, लेकिन मुस्लिम छात्र ... | Karnataka hijab row Assam cm Himanta  Biswa Sarma significance ...

आगामी संसदीय चुनावों में कांग्रेस को मिलेगा सबक

पूर्व सीएम येदियुरप्पा ने इसपर कहा कि हालांकि भाजपा हिजाब प्रतिबंध हटाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन आयोजित नहीं करेगी, लेकिन लोग आगामी संसदीय चुनावों में कांग्रेस को सबक सिखाएंगे वही पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी.टी. रवि ने कहा कि हिंदू छात्र अब मांग कर रहे हैं कि उन्‍हें भगवा शॉल और तिलक के इस्‍तेमाल की अनुमति दी जाए।

Karnataka Hijab Row: कौन है कर्नाटक की बुर्का गर्ल जिसके तेवर देख झन्ना गई  भगवा आर्मी

श्री राम’ के नारे लगाने वालो के खिलाफ मुस्कान खान

आपको बतादे की पिछली सरकार के दौरान राज्य में हिजाब संकट के चरम पर था तब मांड्या जिले की छात्रा मुस्कान खान ने इस्लाम समर्थक नारा लगाया था और अपने कॉलेज परिसर में हिंदू समर्थक नारे लगा रहे छात्रों के एक समूह का सामना किया था ,मुस्कान ने ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने वाले एक समूह के खिलाफ ‘अल्लाह हू अकबर’ का नारा लगाया था।

hijab karnataka news high court judgement supreme court news : अनुच्छेद 25  पर छात्राओं की वो दलील, जिसे कोर्ट ने नहीं माना

वही अब इस मुद्दे पर मुस्कान ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ”हिजाब हमारा अधिकार है और हमें भाई-बहन की तरह रहना चाहिए.”शिक्षा में कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए ”मैं सीएम सिद्धारमैया, को धन्यवाद देती हूं ,अब मुस्कान खान का ये बयान सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है ,जिसपर लोग तरह तरह के रेक्शंस दे रहे है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button