#महाराष्ट्र राजनीति: 43 मंत्रिपद दावेदार 50 पार, जाने क्या है शिंदे का नया सिरदर्द !

डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने तारीख तय करने से इनकार कर दिया लेकिन कहा कि मंत्रियों को विभाग जल्द ही आवंटित किए जाएंगे।

महाराष्ट्र को अपना मुख्यमंत्री मिले करीब एक महीना होने जा रहा है। लेकिन अभी तक सूबे के मुख्यमंत्री का मंत्रिमंडल तय नहीं हो पाया है। जो फ़िलहाल चर्चा का विषय बना हुआ है।

तारीख तय करने से इनकार कर दिया

इस संबंध में सवाल पूछे जाने पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार दो से तीन दिन में कर दिया जाएगा। जबकि डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने तारीख तय करने से इनकार कर दिया लेकिन कहा कि मंत्रियों को विभाग जल्द ही आवंटित किए जाएंगे।

कैबिनेट विस्तार में देरी के लिए जिम्मेदार

सूत्रों ने बताया कि एकनाथ शिंदे गुट के सामने “आंतरिक अशांति” कैबिनेट विस्तार में देरी के लिए जिम्मेदार है। असल बात यह है कि विधायकों को इस हकीकत से रूबरू कराना है कि उनमें से सभी अपनी महत्वाकांक्षाओं को पूरा नहीं कर सकते और न ही सभी विधायक मंत्री बन सकते हैं।

महाराष्ट्र में सीएम सहित 43 मंत्री हो सकते हैं

भारतीय जनता पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने बताया कि बीजेपी इस समय वेट एंड वॉच की स्थिति में है। पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा, ‘हम बहुत सारी समस्या का सामना कर रहे हैं। शिंदे गुट पर नजर डालें तो वहां 50 विधायक हैं। इनमें से 40 विधायक शिवसेना के हैं। हर कोई मंत्री बनना चाहता है। कुल मिलाकर, महाराष्ट्र में सीएम सहित 43 मंत्री हो सकते हैं।”

मंत्रिमंडल के विस्तार के लिए एक महीना लंबा समय नहीं

भाजपा के एक राजनीतिक प्रबंधक ने कहा, “अगर हम कर्नाटक, मध्य प्रदेश और बिहार में गठबंधन सरकारों के पिछले उदाहरणों को देखें, तो मंत्रिमंडल के विस्तार के लिए एक महीना लंबा समय नहीं है।” पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि असली शिवसेना कौन है या सदस्यों की अयोग्यता से संबंधित मामला सुप्रीम कोर्ट के समक्ष लंबित है। मामले की सुनवाई 1 अगस्त को सूचीबद्ध है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button