यह एक ऐसी जुगाड़ गाड़ी जिसमें…ब्रेक छोड़ सब लगता है, हॉर्न छोड़ सब बजता है, जाने पूरी खबर !

आवश्यकता ही अविष्कार की जननी है। इस कहावत को हम भारतीय एकदम सटीक फॉलो करते हैं। हम ऐसे-ऐसे देसी जुगाड़ निकाल लाते हैं,

कहा जाता है कि आवश्यकता ही अविष्कार की जननी है। इस कहावत को हम भारतीय एकदम सटीक फॉलो करते हैं। हम ऐसे-ऐसे देसी जुगाड़ निकाल लाते हैं, जिसकी कल्पना करना भी बाहरी लोगों के बस का नहीं होता। गाड़ियों के मामले में तो कई तरह की जुगाड़ देखने को मिल जाते हैं। कुछ ऐसा ही जुगाड़ आज बाराबंकी जिले में देखने को मिला।

जिसमें एक मोटरसाइकिल से बनी जुगाड़ गाड़ी पर नौ लोग बैठे दिखे। लोगों ने इसे देखकर कहा कि यह एक ऐसी गाड़ी है, जिसमें…ब्रेक छोड़ सब लागत है, हॉर्न छोड़ सब बाजत है। अब इस गाड़ी का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

दोपहिया वाहन पर एक शख्स अपने साथ कम से कम आठ अन्य लोगों को

यह जुगाड़ गाड़ी बाराबंकी शहर से होकर गुजरे लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर देखने को मिली। इस दोपहिया वाहन पर एक शख्स अपने साथ कम से कम आठ अन्य लोगों को बिठाकर सवारी करते हुए देखा गया। तीन लोग आगे बाइक पर, जबरि बाकी पांच लोग आराम से एक लकड़ी की ठेलिया पर पीछे बैठी थीं। जिननें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

आम तौर पर कार में भी नौ लोग बड़ी मुश्किल से बैठते हैं। यह जुगाड़ गाड़ी दूर से देखने में तो नार्मल ठेलिया लगती है, लेकिन पास से देखने पर इसमें जुगाड़ से आगे मोटरसाइकिल लगी मिली। वहीं जुगाड़ी गाड़ी से सवारी करने वाले लोग या तो इसके खतरे से अंजान हैं, या फिर जानबूझकर अपनी जान आफत में डाल कहे हैं।

बाइक को चलाते वक्त हॉर्न बजाने की जरूरत ही नहीं

कहने के लिए तो यह बाइक है, लेकिन इसमें इंजन के अलावा और कुछ भी नहीं है। बाइक चलाने वाले व्यक्ति ने पुरानी बाइक को इस तरह से मोडिफाई किया है, जिसे देखकर सभी का सिर चकरा जाये। बाइक में एक ऐसा साइलेंसर लगा है, जो इतनी तेज आवाज करता है कि बाइक को चलाते वक्त हॉर्न बजाने की जरूरत ही नहीं।

बाइक का जुगाड़ यहीं खत्म नहीं होता है। इसे स्टार्ट करने का तरीका भी काफी अजीबो-गरीब है। बाइक चलाने वाले शख्स और महिलाओं ने बताया कि वह शादी से लोट रहे हैं। वहीं इस जुगाड़ी बाइक का वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button