जया बच्चन का मणिपुर हिंसा और महिलाओं की परेड के वायरल वीडियो पर फूटा गुस्सा, बोली- “आपके राज्य में क्या हो रहा है?”

कुछ दिन पहले, मणिपुर उस समय चर्चा का विषय बन गया जब दो महिलाओं को पुरुषों द्वारा नग्न अवस्था में सड़कों पर घुमाया गया।

कुछ दिन पहले, मणिपुर उस समय चर्चा का विषय बन गया जब दो महिलाओं को पुरुषों द्वारा नग्न अवस्था में सड़कों पर घुमाया गया। यह भयावह घटना राज्य में भड़की हिंसा के दो महीने बाद हुई। अब इसी मुद्दे पर बॉलीवुड अभिनेत्री और राजनेता जया बच्चन ने आवश्यक कदम नहीं उठाने और राष्ट्रीय मुद्दे पर चर्चा नहीं करने के लिए भारत सरकार की आलोचना की है।

बॉलीवुड सेलेब्स ने ज़ाहिर किया गुस्सा

बता दें कि, मणिपुर में दो महीने पहले हिंसा भड़की थी और अभी हाल ही में हुई ताजा भयावह घटना ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। राज्य में इस अमानवीय घटना के तुरंत बाद बड़े-बड़े बॉलीवुड सेलेब्स अपने सोशल मीडिया पेज के जरिए इस पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं।

यह शर्म की बात है

हाल ही में, दिल्ली में मीडिया को संबोधित करते हुए, जया बच्चन ने साक्षात्कार के बारे में गहराई से बात की और भारत सरकार की आलोचना करते हुए उनसे उनके कार्यों के बारे में सवाल किया। हिंदुस्तान टाइम्स के हवाले से उन्होंने मीडिया से कहा, “मणिपुर के विषय में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सब लोग चर्चा कर रहे हैं, हमारे देश में नहीं हो रही है। इस से ज़्यादा मैं क्या कह सकती हूँ? यह शर्म की बात है, चर्चा वो करना नहीं चाहते हैं।”

आपके राज्यों में क्या हो रहा है?

आगे कहते हैं, “और घर के अंदर आप जो राज्यों की बात कर रहे हैं, वो आपके मजबूत प्रतिद्वंद्वी हैं। आप उनकी बात कर रहे हैं। आपके राज्यों में क्या हो रहा है? क्या हो रहा है यूपी में, मध्य प्रदेश में, आप बताइये। बाकी जो कुछ भी उनका बचा है, आगे तो बचेगा भी नहीं।”

मैं पूरा वीडियो नहीं देख सकी

इससे पहले, मणिपुर में अमानवीय कृत्य पर प्रतिक्रिया देते हुए, जया बच्चन ने एएनआई से कहा था, “मुझे बहुत बुरा लगा, मैं पूरा वीडियो नहीं देख सकी। मैं शर्मिंदा थी । ये मई में हुआ था लेकिन वायरल अब हुआ। लेकिन किसी ने सहानुभूति में एक शब्द भी नहीं कहा। यह महिलाओं की सुरक्षा के बारे में है। लेकिन आप ऐसी बातें कहते हैं जैसे हमने एक पैनल के लिए 50 प्रतिशत महिलाओं को चुना है।”

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button