भारत-पाकिस्तान क्रिकेट संबंधों पर जयशंकर के बयान पर खड़ा हो गया बीसीसीआई-पीसीबी के बीच एक बड़ा विवाद !

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा हाल ही में की गई घोषणा में कहा गया है कि भारतीय खिलाड़ी एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा हाल ही में की गई घोषणा में कहा गया है कि भारतीय खिलाड़ी एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेंगे। पाकिस्तान सहित किसी भी देश में भारत के क्रिकेट खेलने की संभावना पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने स्पष्ट किया कि आतंकवाद को खत्म करने के लिए पाकिस्तान पर लगातार अंतरराष्ट्रीय दबाव होना चाहिए और उस दबाव को बनाए रखने के लिए भारत को नेतृत्व करना होगा।

बीसीसीआई-पीसीबी के बीच एक बड़ा विवाद

जयशंकर ने मीडिया में कहा, “टूर्नामेंट आते रहते हैं और आप सरकार के रुख से अवगत हैं। देखते हैं क्या होता है।विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, “आप क्रिकेट पर हमारा रुख जानते हैं। हमें कभी भी यह स्वीकार नहीं करना चाहिए कि किसी भी देश को आतंकवाद को प्रायोजित करने का अधिकार है। जब तक हम इसे अस्वीकार नहीं करते, तब तक यह जारी रहेगा।” इससे बीसीसीआई और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के बीच एक बड़ा विवाद हो गया।।

मैं आपके सिर पर बंदूक रख दूं तो क्या आप मुझसे बात करेंगे?

भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों की बहाली के बारे में पूछे जाने पर मंत्री ने कहा, ‘अगर मैं आपके सिर पर बंदूक रख दूं तो क्या आप मुझसे बात करेंगे?’ मुझे एक और उदाहरण दें जहां एक पड़ोसी दूसरे के खिलाफ आतंकवाद को प्रायोजित कर रहा हो। ऐसा कोई उदाहरण नहीं है।

जयशंकर ने कहा, एक तरह से यह असामान्य नहीं, बल्कि असाधारण है।इस महीने की शुरुआत में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख रमीज राजा ने कहा था कि अगर भारतीय टीम उनके देश की यात्रा नहीं कर रही है तो पाकिस्तान एशिया कप 2023 से हटने पर विचार कर सकता है।

रमीज राजा ने यह भी धमकी दी थी कि अगर भारत एशिया कप से बाहर होने का विकल्प चुनता है तो पाकिस्तान भी आईसीसी वनडे विश्व कप में भाग लेने के लिए भारत की यात्रा नहीं करेगा।

.

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button