क्या स्मृति मंधाना से जलती हैं हरमनप्रीत कौर? यूपी वारियर्स के खिलाफ दिखाया खराब खेल !

विमेंस प्रीमियर लीग में आरसीबी ने गुजरात जाएंट्स के खिलाफ बड़ी जीत हासिल की है। उसने 27 गेंद शेष रहते ही 8 विकेट से मैच को जीत लिया।

विमेंस प्रीमियर लीग में आरसीबी ने गुजरात जाएंट्स के खिलाफ बड़ी जीत हासिल की है। उसने 27 गेंद शेष रहते ही 8 विकेट से मैच को जीत लिया। पर बेंगलुरु की जीत से ज्यादा चर्चा मुंबई इंडियंस के हार की हुई। सबको पता था कि अगर यूपी वारियर्स के खिलाफ मुंबई की टीम हार जाएगी तो इससे बेंगलुरु की दिक्कतें बढ़ सकती हैं। ऐसे में आरसीबी का पूरा खेमा टकटकी लगाए हरमनप्रीत कौर की टीम से जीत की उम्मीद कर रहा था। इसके बावजूद टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की पूरी टीम सिर्फ 127 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। खुद कप्तान हरमनप्रीत कौर भी सिर्फ 25 रन बना सकी। जवाब में 19.3 ओवरों में यूपी वारियर्स की टीम ने 128 रन बनाकर 5 विकेट से जीत हासिल कर ली।

सोशल मीडिया लगातार हरमनप्रीत कौर की आलोचनाओं से भर गया। हर कोई यही कह रहा था कि स्मृति मंधाना को टूर्नामेंट से बाहर करने के लिए लगातार 5 मुकाबले जीत चुकी मुंबई इंडियंस छठा मैच हार गई। आपको बता दें कि मुंबई की टीम पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का किया फैसला

दिन के दूसरे मुकाबले में बेंगलुरु के खिलाफ गुजरात ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। गुजरात ने 20 ओवर में चार विकेट पर 188 रन बनाए। जवाब में आरसीबी ने 15.3 ओवर में दो विकेट पर 189 रन बना लिए। उसके लिए सोफी डिवाइन ने 36 गेंद पर 99 रन की विस्फोटक पारी खेली। डिवाइन ने 9 चौके और 8 छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 275 का रहा। स्मृति मंधाना ने 31 गेंद पर 37 रन बनाए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 125 रनों की साझेदारी की। हीथर नाइट ने 15 गेंद पर 22 और एलिस पैरी ने 12 गेंद पर 19 रन बनाकर मैच को समाप्त किया। दोनों बल्लेबाज नाबाद रहीं।

आरसीबी की सोफी डिवाइन शतक से चूक गईं। वह 99 रन पर आउट हो गईं। डिवाइन ने 36 गेंद की पारी में नौ चौके और आठ छक्के लगाए। उन्होंने 20 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। वह किम गर्थ की गेंद पर अश्विनी कुमारी को कैच थमा बैठीं। आरसीबी के लिए यह करो या मरो वाला मैच था। अगर स्मृति मंधाना की टीम या मुकाबला हार जाती, तो सीधा टूर्नामेंट से बाहर हो जाती। ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की खिलाड़ियों ने दम दिखाया और जीत हासिल की।

दयालन हेमलता ने तूफानी अंदाज में की बल्लेबाजी

गुजरात के लिए लौरा वोल्वार्ड्ट ने सबसे ज्यादा 68 रन बनाए। उन्होंने 42 गेंद की पारी में नौ चौके और दो छक्के लगाए। एश्ले गार्डनर ने 26 गेंद पर 41 और सब्बिनेनी मेघना ने 32 गेंद पर 31 रन बनाए। सोफिया डंकली 10 गेंद पर 16 रन बनाकर आउट हुईं। आखिरी ओवरों में हरलीन देओल और दयालन हेमलता ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की। दोनों ने मिलकर नौ गेंद पर 27 रन की साझेदारी कर दी। हालांकि अंत में और आरसीबी के सामने ये रन भी कम पड़ गए। आरसीबी अभी भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है लेकिन इसके लिए उसे दूसरे टीमों पर निर्भर रहना होगा।

उम्मीद है कि वापस लौटेगा हरमनप्रीत और स्मृति की दोस्ती का दौर
फिर एक दफा साथ खेलती नजर आएंगी स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button