पुलिस की हिरासत में खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह, कई जिलों में बंद की गई इंटरनेट सेवा

खालिस्तानी नेता और वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल सिंह को शनिवार को जालंधर के नकोदर के पास से हिरासत में लिया गया। हालांकि...

खालिस्तानी नेता और वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल सिंह को शनिवार को जालंधर के नकोदर के पास से हिरासत में लिया गया। हालांकि, पंजाब पुलिस ने अभी तक न तो पुष्टि की है और न ही इनकार किया है कि सिंह को पकड़ा गया है या नहीं।

सूत्रों ने के मुताबिक इससे पहले दिन में, पंजाब पुलिस ने अलगाववादी नेता के खिलाफ कार्रवाई शुरू की, केंद्रीय गृह मंत्रालय स्थिति के मद्देनजर पंजाब सरकार के साथ लगातार संपर्क में था। उसके छह सहयोगियों को पहले जालंधर में हिरासत में लिया गया था और उनसे एक अज्ञात स्थान पर पूछताछ की जा रही है।

पंजाब पुलिस द्वारा शाहकोट के पास सिंह के नवीनतम स्थान का पता लगाने के बाद आज सुबह 50 से अधिक पुलिस वाहनों ने खालिस्तानी नेता और उनके सहयोगियों को गिरफ्तार करने के प्रयास में उनका पीछा किया।

पंजाब के कई जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं प्रतिबंधित कर दी गई हैं और यह पाबंदियां कल तक जारी रहेंगी।

“सभी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं, सभी एसएमएस सेवाएं (बैंकिंग और मोबाइल रिचार्ज को छोड़कर) और मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली सभी डोंगल सेवाएं, वॉयस कॉल को छोड़कर, पंजाब के क्षेत्रीय अधिकार क्षेत्र में 18 मार्च (12:00 घंटे) से 19 मार्च तक निलंबित रहेंगी। (12:00 घंटे) सार्वजनिक सुरक्षा के हित में, “पंजाब के गृह मामलों और न्याय विभाग द्वारा एक आदेश पढ़ा गया।

पिछले महीने, अमृतपाल सिंह और उनके समर्थकों ने पुलिस बैरिकेड्स तोड़ दिए और हथियारों को लहराते हुए अजनाला पुलिस स्टेशन पर धावा बोल दिया। दंगा करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए उनके एक सहयोगी की रिहाई की मांग को लेकर समर्थक पुलिस कर्मियों से भिड़ गए।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button