राम मंदिर में पुजारी पद के लिए हो रहा है इंटरव्यू, 20 लोगों का होगा सिलेक्शन

 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर में  प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शिरकत करेंगे । अयोध्या राम मंदिर में कम जोरों शोरों से चल रहा है।

न्यूज़ डेस्क :   22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर में  प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शिरकत करेंगे । अयोध्या राम मंदिर में कम जोरों शोरों से चल रहा है। मकर सक्रांति के बाद 22 जनवरी 2024 को रामलाल अपने भव्य मंदिर में विराजमान हो जाएंगे। अयोध्या में राम मंदिर के पुजारी पद के लिए 3000 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। चयन की प्रक्रिया पर भी काम चल रहा है।

पुजारी पद के लिए लिया जा रहा इंटरव्यू

राम मंदिर पुजारी पद के लिए 3000 में से 200 उम्मीदवारों को उनकी योग्यता के आधार पर इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है। इंटरव्यू के लिए तीन सदस्यों का पैनल बनाया गया है । पुजारी पद के लिए इंटरव्यू लिया जा रहा  हैं। जिसमें बताया गया कि इंटरव्यू के जरिए 20 कैंडीडेट्स का सिलेक्शन होगा। जिन लोगों का सिलेक्शन होगा उन्हें 6 महीने का  प्रशिक्षण दिया जाएगा।  उसके बाद उन्हें पुजारी के रूप में नियुक्ति मिलेगी और विभिन्न पदों पर तैयार किया जाएगा।

ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देवगिरी ने बताया कि जो लोग चयनित नहीं हुए हैं। वह भी ट्रेनिंग में हिस्सा ले सकते हैं। इन्हें प्रमाण पत्र दिए जाएंगे। इन उम्मीदवारों को भविष्य में मौका दिया जा सकता है। उम्मीदवारों की ट्रेनिंग शीर्ष संतो द्वारा तैयार धार्मिक पाठ्यक्रम पर आधारित होगी। ट्रेनिंग के दौरान उम्मीदवारों को मुफ्त भोजन और आवास मिलेगा और ₹2000 का भत्ता भी दिया जाएगा।इंटरव्यू के दौरान उम्मीदवारों से तमाम तरह के सवाल पूछे जाएंगे जिसका जवाब उम्मीदवारों को देना होगा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button