सड़क किनारे बस्ती में घुसा अनियंत्रित ट्रक, 12 लोगों की मौत, PM Modi ने किया 2 लाख रूपए मुआवजे का ऐलान

बिहार में वैशाली जिले के महनार में रविवार को एक ट्रक के सड़क किनारे बस्ती में घुस जाने से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और कई के.....

बिहार में वैशाली जिले के महनार में रविवार को एक ट्रक के सड़क किनारे बस्ती में घुस जाने से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और कई के घायल होने की आशंका है।

खबरों के मुताबिक, सुल्तानपुर के पास राजकीय महनार-हाजीपुर राजमार्ग पर भुइयां बाबा की पूजा जुलूस देखने के लिए लोग जमा थे। घायलों को तत्काल उपचार के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल ले जाया गया। घटना की सूचना मिलने के बाद आला पुलिस भी दुर्घटनास्थल पर पहुंच गई है. घटना सुल्तानपुर 28 टोला क्षेत्र की है।

स्थानीय राजद विधायक मुकेश रौशन, जो घटनास्थल पर पहुंचे थे, ने कहा, “12 लोगों की मौत हो गई। उनमें से नौ की मौके पर ही मौत हो गई। तीन अन्य ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया।” वैशाली के पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार ने कहा, “मृतकों में कम से कम चार बच्चे हैं। जिस ट्रक चालक को हम क्षतिग्रस्त वाहन से बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं, उसकी भी मौत हो सकती है।”

पीएम मोदी ने व्यक्त की संवेदनाए

दुर्घटना के बाद, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये के मुआवजे की घोषणा की। पीएम मोदी ने हादसे में घायल हुए सभी लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी अपनी संवेदना व्यक्त की, और कहा कि वह दुर्घटना से “गहरा दुखी” हैं। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को मानक प्रक्रिया के अनुसार अनुग्रह राशि देने के निर्देश दिए. कुमार ने सभी संबंधित अधिकारियों से सभी घायलों का उचित उपचार करने को कहा और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी tweet करते हुए लिखा

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी tweet करते हुए लिखा, “आज रात हाजीपुर में एक सड़क दुर्घटना में कई लोगों की मौत की दिल दहला देने वाली खबर से गहरा दुख हुआ। मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।” …ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति और उनके परिजनों को यह दुख सहने की शक्ति दे।”

पिछले महीने इसी तरह की एक घटना में, बिहार के वैशाली जिले में एक बस खड़े ट्रक में जा घुसी थी। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 अन्य घायल हो गए। यह घटना 27 अक्टूबर को हाजीपुर में हुई थी। खबरों के मुताबिक, ट्रक में खराबी आने के बाद इसे सड़क किनारे खड़ा कर दिया गया था। बस ने नियंत्रण खो दिया और ट्रक में जा घुसी।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं। …

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button