पश्चिम बंगाल में बन रहे है बाढ़ के हालात !

अन्य सामग्रियों जैसे रेत की बोरियों आदि सहित राहत सामग्री का पर्याप्त भंडार निचले इलाकों में स्टॉक में रखावाया जाएगा। पश्चिम बंगाल की मालदा जिले में बनी बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है।

अक्टूबर के महीने में तेज बारिश के कारण पश्चिम बंगाल की मालदा जिले में बाढ़ की स्तिथि बनती नजर आ रही है जिसके लिए पछिम बंगाल के लोगो को सतर्क कर दिया गया है साथ ही पश्चिम बंगाल की सरकार भी पूरी तरह से तैयार है और भरपूर प्रयास कर रही है सरकार के आदेश पर सुरक्षा के लिए बाढ़ से लड़ने वाली अन्य सामग्रियों जैसे रेत की बोरियों आदि सहित राहत सामग्री का पर्याप्त भंडार निचले इलाकों में स्टॉक में रखावाया जाएगा। पश्चिम बंगाल की मालदा जिले में बनी बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है।

पश्चिम बंगाल में बाढ़ के हालात, खाली कराए गए 7 जिले; 3 दिन से हो रही  मूसलाधार बारिश

पश्चिम बंगाल की सरकार भी पूरी तरह से तैयार

पश्चिम बंगाल सरकार ने पश्चिम बर्धमान, बांकुड़ा, बीरभूम, पूर्व बर्धमान, पश्चिम मेदिनीपुर, हुगली और हावड़ा जिलों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक डिजिटल बैठक की और उन्हें तत्काल सभी प्रकार के एहतियाती कदम उठाने के निर्देश दिये गये। पड़ोसी राज्य झारखंड के ऊपरी जलग्रहण क्षेत्रों में लगातार हो रही, जिसके कारण राज्य के सात जिलों में बाढ़ आने की आंशका जताई गई है। पश्चिम बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव बनने की वजह से लगातार बंगाल में करीब 3 दिन से बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को बंगाल में सबसे ज्यादा बारिश होगी।

पश्चिम बंगाल में बाढ़ : 52 लाख लोग प्रभावित, 55 की मौत | 55 People died in  flood of bangal, government and administration alert

सात जिलों में बाढ़ आने की आंशका

अनुमान है, कि अगले दो दिन तेज बारिश होगी। गुरूवार तक बारिश होने की संभावना है। पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा भी है। जगह- जगह पर दुर्गा पूजा के पंडाल बनाए जाते है। लोगों की आवाजाही सबसे ज्यादा दुर्गा पूजा में होती है। ऐसे में बाढ़ की स्थिति पर कैसे नियंत्रण पाया जाए। इस पर प्रशासन ने आज से ही काम करना शुरू कर दिया है।पश्चिम बंगाल के मालदा में बाढ़ की स्थिती बेहद गंभीर है। कई घरों में पानी घुस गया है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button