#’इंदौर’: खुफिया विभाग ने सोने की तस्करी मामले में , 3 लोगों को किया गिरफ्तार !

'इंदौर' (Indore) से एक 'घटना की खबर' (News of the Incident) सामने आई है। इस दौरान 'इंदौर में एक कार से करोड़ों' (Millions from a Car) से भी ज्यादा 'सोना बरामद' (Gold Recovered) किया गया है।

‘इंदौर’ (Indore) से एक ‘घटना की खबर’ (News of the Incident) सामने आई है। इस दौरान ‘इंदौर में एक कार से करोड़ों’ (Millions from a Car) से भी ज्यादा ‘सोना बरामद’ (Gold Recovered) किया गया है। सूत्रों के मुताबिक ‘राजस्व सूचना निदेशालय’ (Directorate of Revenue Intelligence) ने इंदौर के पास एक कार में 3.72 करोड़ रुपये मूल्य का 7.1 किलोग्राम विदेशी सोना (Exotic gold) मिला है।

‘तस्करी’ में तीन लोगों को किया गिरफ्तार

इस मामले में अंतरराष्ट्रीय तस्करी में छानबीन के दौरान मुंबई के एक व्यक्ति समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस घटना की जानकारी Directorate of Revenue Intelligence के एक अधिकारी ने बुधवार (Wednesday) को यह जानकारी दी है।

सोने के पैकेट हुए बरामद

पुलिस के मुताबिक एक जासूस की सूचना पर बीते दिन आगरा-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग (Agra-Mumbai National Highway) पर इंदौर जा रहे एक कार को घंटों रुकवाकर तलाशी ली थी। बता दें कि इस जांच में विदेशी सोने की कुल 7.1 किलोग्राम की आठ से ज्यादा कई पैकेट बरामद किये गये थे।

कस्टम एक्ट के तहत होगी जांच

रिपोर्ट्स के मुताबिक अधिकारियों का कहना (officials say) है कि, कार चोर तस्करी के फ़िराक में थे। ऐसे में विदेशी सोने के पैकेट को कार में गुप्त जगह छिपाकर रखा था। आपको बता दें कि पुलिस ने इस मामले में कार में बैठे हुए दो लोगों से पूछताछ के दौरान (During the Interrogation) पुलिस को एक शख्स पर शक होने उसे गिरफ्तार किया गया है।

ऐसे में सोने की तस्करी के फ़िराक (Smuggling Concerns) में कार को जब्त (Car Confiscated) कर लिया गया है। सूत्रों के अनुसार, पुलिस सीमा शुल्क अधिनियम (Customs Act) 1962 के तहत जांच कर रही है।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button