भारत ने किया WTC फाइनल के लिए क्वालीफाई, चौथी बार जीती बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी

भारत ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया और 13 मार्च को अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा और...

भारत ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया और 13 मार्च को अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा और अंतिम मैच ड्रॉ पर समाप्त होने के बाद लगातार चौथी बार बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी जीती।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत का स्थान लंच के बाद के सत्र से पहले तय हो गया था, जब श्रीलंका क्राइस्टचर्च टेस्ट न्यूजीलैंड से दो विकेट से हार गया था। प्रदर्शन कला और खेल दोनों में एक देश के रूप में भारत के लिए यह एक ‘यादगार सोमवार’ था, जिसमें ‘आरआरआर’ के गीत ‘नाटू नाटू’ को सर्वश्रेष्ठ गीत के लिए ऑस्कर मिला और एलिफेंट व्हिस्परर्स को ‘सर्वश्रेष्ठ वृत्तचित्र पुरस्कार’ मिला। वैश्विक उपलब्धियों की सूची में दोपहर तक, क्रिकेट जुड़ गया और अब रोहित शर्मा एक दशक लंबे आईसीसी ट्रॉफी के झंझट को तोड़ना पसंद करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के लिए, यह महत्वपूर्ण था कि उनके बल्लेबाजों ने दबाव में आए बिना सपाट सतह का सबसे अच्छा उपयोग किया क्योंकि वे पहले ही डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुके थे। ट्रेविस हेड (163 गेंदों में 90 रन) डेविड वार्नर के वापस आने पर निश्चित रूप से दबाव बनाएंगे। जबकि मारनस लबसचगने (नाबाद 63, 213 गेंदें) ने भी अच्छा प्रदर्शन किया।

भारतीय टीम एक के बाद एक डब्ल्यूटीसी फाइनल क्वालीफिकेशन के बाद खुशी महसूस कर सकती है लेकिन मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान शर्मा अच्छी तरह से जानते होंगे कि ऑस्ट्रेलिया फाइनल में एक अलग प्रस्ताव होगा जहां ट्रैक निश्चित रूप से भारतीय स्पिनरों की मदद नहीं करेगा जैसा कि उसने पहले किया था। घर में तीन टेस्ट

जून की शुरुआत में इंग्लैंड के ट्रैक पर मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, कप्तान पैट कमिंस और नाथन लियोन सहित एक ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण मुट्ठी भर साबित हो सकता था, लेकिन भारत ने ऑस्ट्रेलिया में इस हमले के खिलाफ दो श्रृंखला जीती हैं। इंग्लैंड में भारत को एक ही स्पिनर के साथ खेलना होगा और वह ऑलराउंडर जडेजा होंगे, अगर वह चोट से मुक्त रहते हैं। लेकिन जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत के नहीं होने से उन्हें इंग्लैंड में उतना ही नुकसान होगा, जितना कि भारतीय परिस्थितियों में होगा जहां स्पिनरों ने अनुकूल परिस्थितियों में काफी काम किया।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button