प्रधानमंत्री मोदी ने भाषण में कहा ‘अगले साल मैं फिर आऊंगा’!

नए ग्लोबल ऑर्डर में भारत की भूमिका का खाका खींचा। प्रधानमंत्री ने देश के लोगों से अपील करते हुए साफ कह दिया है कि भविष्य का 5 साल काफी अहम है, इसलिए विपक्ष पर भरोसा न करे।

आज 15 अगस्त के दिन स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले से पीएम मोदी ने झंडा फेहराया और साथ ही 90 मिनट से अधिक के संबोधन में प्रधानमंत्री ने स्वतंत्रता सैनानी की बात की और मणिपुर में हो रही हिंसा की चर्चा की और आश्वासन दिया की सब ठीक हो जायेगा धैर्य रखने की जरूरत थी उन्होंने सरकार की उपलब्धियों का बखान किया। तो नए ग्लोबल ऑर्डर में भारत की भूमिका का खाका खींचा। प्रधानमंत्री ने देश के लोगों से अपील करते हुए साफ कह दिया है कि भविष्य का 5 साल काफी अहम है, इसलिए विपक्ष पर भरोसा न करे।

independence day 15 august 2023 PM Modi Speech big statement says will return in 2024 PM Modi Speech: पीएम मोदी की लाल किले की प्राचीर से भविष्यवाणी, कहा- 'अगले साल मैं फिर आऊंगा'

सरकार की उपलब्धियों का बखान किया

मोदी की गारंटी का जिक्र कर उन्होंने लोगों को सबकुछ सही होने का भरोसा देने की कोशिश किया है। राजनीतिक विरोधियों पर निशाना भी साधा और संबोधन के आखिरी हिस्से में उन्होंने 2024 में एक बार फिर से वापसी की बात कही।पीएम मोदी ने कहा, ”अगली बार 15 अगस्त को इसी लाल किले से मैं आपको देश की उपलब्धियां, उसकी सफलता और गौरवगान आपके सामने प्रस्तुत करूंगा।

10 साल का हिसाब और वापसी का वादा... लाल किले से मोदी ने बिछाई चुनावी बिसात  | PM Modi Independence Day speech 10 years report card 2024 Lok Sabha polls  at Red Fort | TV9 Bharatvarsh

2024 में एक बार फिर से वापसी

मैं आप में से आता हूं, मैं आपके बीच से निकला हूं, मैं आपके लिए जीता हूं। अगर मुझे सपना भी आता है तो आपके लिए आता है, अगर मैं पसीना भी बहाता हूं तो आपके लिए बहाता हूं। इसलिए ​नहीं कि आपने मुझे ये दायित्व दिया, ये मैं इसलिए कर रहा हूं, क्योंकि आप मेरे ​परिवारजन हैं और मैं आपके किसी दुख को नहीं देख सकता हूं। ”पीएम मोदी ने आगे कहा, आने वाले 5 साल अभूतपूर्व विकास के हैं। 2047 के सपने को साकार करने का सबसे बड़ा स्वर्णिम पल आने वाले 5 साल हैं. अगली बार 15 अगस्त को इसी लाल किले से देश की उपलब्धियां, आपके सामर्थ्य, आपके संकल्प, उसमें हुई प्रगति, उसकी सफलता, उसके गौरवगान, उससे भी अधिक आत्मविश्वास के साथ आपके सामने प्रस्तुत करूंगा।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button