IND vs WI: ‘ संजू के प्रदर्शन की पूर्व पाक खिलाड़ी ने की कड़ी आलोचना !

संजू सैमसन को इस पीढ़ी के खिलाड़ियों के बीच एक अद्वितीय प्रतिभा माना जाता है। लेकिन पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया के मुताबिक,

भारतीय क्रिकेटर संजू सैमसन को इस पीढ़ी के खिलाड़ियों के बीच एक अद्वितीय प्रतिभा माना जाता है। लेकिन पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया के मुताबिक, संजू अभी भी खुद को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर उस ऊंचाई तक नहीं ले जा सके हैं।

दानिश कनेरिया एक बार फिर नए आरोपों के साथ पीसीबी पर बरसे - BBC News हिंदी

क्योंकि कई लोगों ने शिकायत की है कि

हालांकि दानिश खुद को सैमसन का बड़ा ‘समर्थक’ बताते हैं. हालांकि, उन्होंने साफ कर दिया है कि वह संजू के प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं हैं। इसके अलावा दानिश कनेरिया भी संजू की आलोचना करने से नहीं हिचकिचाए। कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘भारत ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया है ताकि वे दूसरों को मौका दे सकें। क्योंकि कई लोगों ने शिकायत की है कि कुछ खिलाड़ियों को पर्याप्त मौके नहीं मिल रहे हैं। अब जब भारत उनके साथ खेल रहा है तो वे नहीं खेल रहे हैं। और संजू सैमसन कब चलेंगे?

उन्हें वर्ल्ड कप टीम में मौका मिलना नामुमकिन

उन्होंने आगे कहा, ‘अब उन्हें पर्याप्त मौका मिल गया है। मैं उन लोगों के समूह में था जो संजू का समर्थन कर रहे थे। मैं चाहता था कि उसे लगातार मौके मिलते रहें. हालांकि, वह इन मौकों का फायदा नहीं उठा सके।

संजू सैमसन को शायद ज्यादा मौके नहीं मिलें. एशिया कप के लिए पाकिस्तान ने पहले ही अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। वहीं भारत भी अगले हफ्ते अपनी टीम का ऐलान कर सकता है। इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ बाकी टी20 मैचों में संजू सैमसन को दो और मौके मिल सकते हैं। एक मौका हो सकता है यदि वह वहां उत्कृष्ट प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को यह विश्वास दिला सके कि वह भारत की एशिया कप टीम में चुने जाने के लिए सही व्यक्ति है। यदि नहीं, तो संजु की राष्ट्रीय टीम में संभावना कम हो जाएगी। अगर उन्हें एशिया कप टीम में नहीं चुना गया तो उन्हें वर्ल्ड कप टीम में मौका मिलना नामुमकिन है।

एशिया कप और विश्व कप टीम में जगह दिलाने के लिए पर्याप्त नहीं ये आंकड़े

श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की चोट संदिग्ध है। यही वजह है कि संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव पर फोकस बढ़ गया है। लेकिन संजू बार-बार खुद को साबित करने में असफल हो रहे हैं। 28 वर्षीय खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में अर्धशतक बनाया। लेकिन पहले दो टी20I में मौका मिलने के बावजूद, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान इसका फायदा नहीं उठा सके। दोनों बार वह 15 रन की सीमा पार नहीं कर सके। मंगलवार को तीसरे टी20 में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। संजू सैमसन ने अब तक वेस्टइंडीज के खिलाफ दो वनडे और दो टी20 मैचों में चार पारियां खेली हैं। और उन्होंने क्रमशः 9, 51, 13 और 7 रन बनाए। ये आंकड़े किसी भी तरह से उन्हें एशिया कप और विश्व कप टीम में जगह दिलाने के लिए पर्याप्त नहीं हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button