IND vs BAN: T-20 world Cup में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने Virat Kohli !

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने आज (2 नवंबर) टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। किंग कोहली अब टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में...

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने आज (2 नवंबर) टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। किंग कोहली अब टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने का रिकॉर्ड तोड़ा है। आज किंग कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ 16 रन बनाते ही ये रिकॉर्ड बना दिया।

बता दें कि, टी20 वर्ल्ड कप में कोहली ने हमेशा अपने बल्ले से शानदार बल्लेबाजी की है, जो इस बार भी जारी है. इस मैच से पहले कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के 24 मैचों की 22 पारियों में 1001 रन बनाए थे. इसी के साथ वह टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर थे। यह रिकॉर्ड श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने के नाम था, जिन्होंने कुल 31 मैचों में 1016 रन बनाए थे।

अब कोहली के नाम टी20 वर्ल्ड कप में कुल 1030 रन हैं और इसी तरह कोहली ने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया है. वहीं अगर मैच की बात करें तो कोहली 30 रन बनाकर क्रीज पर हैं और सूर्यकुमार यादव 30 रन बनाकर आउट हो गए. इससे पहले लगातार फ्लॉप रहे केएल राहुल ने बल्ले से शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और 32 गेंदों में 50 रन बनाए. खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया का स्कोर 122 रन पर 3 विकेट है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button