शिक्षा के क्षेत्र में प्रदेश कर रहा प्रगति, मिल रही गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा – सीएम गहलोत

राज्य में शिक्षा के स्तर को लेकर अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। इस संबंध में अशोक गहलोत ने आज ट्वीट किया कि ...

राज्य में शिक्षा के स्तर को लेकर अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। इस संबंध में अशोक गहलोत ने आज ट्वीट किया कि राज्य में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए अथक प्रयास किए गए हैं। परिणामस्वरूप, आज राजस्थान में आईआईटी, आईआईएम, आईआईआईटी, निफ्ट, एफडीडीआई, एम्स, एनएलयू, आयुर्वेद विश्वविद्यालय, हरिदेव जोशी पत्रकारिता और जनसंचार विश्वविद्यालय और डॉ. बी.आर. प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान जैसे अंबेडकर लॉ यूनिवर्सिटी संचालित हो रहे हैं।

प्रदेश में मिल रही गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा

निजी क्षेत्र में विश्वविद्यालय खोलने की अनुमति से राज्य में शिक्षा का माहौल बना है और विश्वविद्यालयों की संख्या 6 से बढ़कर 89 हो गई है। इससे प्रदेश के छात्रों को दूसरे राज्यों में जाने के बजाय प्रदेश में ही गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिल रही है।

साथ ही, मुझे खुशी है कि राज्य के शैक्षणिक संस्थानों में छात्राओं का नामांकन लड़कों से अधिक हो गया है। बालिकाओं की शिक्षा के लिए किए गए कार्यों से आज हमारी बेटियां शिक्षा जगत में नए आयाम स्थापित कर रही हैं और उनमें जबरदस्त विश्वास है।

PM मोदी ने की गहलोत की तारीफ

जानकारी के अनुसार मानगढ़ धाम में पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा की गई सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की तारीफ के बाद राजस्थान में एक बार फिर से सियासी घमासान होने के संकेत मिलने लगे हैं।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button