बढ़ती ठण्ड को देखते हुए सीएम योगी ने जरुरत मंदो को कम्बल बांटने के दिए निर्देश !

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को कंबल और अलाव की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने और उत्तर प्रदेश में जरूरतमंदों

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को कंबल और अलाव की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने और उत्तर प्रदेश में जरूरतमंदों और निराश्रितों को कड़ाके की ठंड से बचाने के लिए रैन बसेरों की व्यवस्था की सक्रियता से निगरानी करने के निर्देश जारी किए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा जारी निर्देशों के अनुपालन में जनप्रतिनिधि इस तरह से कंबल वितरण का कार्य कर रहे हैं कि कोई भी जरूरतमंद वंचित न रहे।

दिसंबर में योगी ने किया था गोरखपुर का दौरा

प्रदेश के सभी 75 जिलों में तेजी से कंबल वितरण किया जा रहा है। सभी जिलों के अधिकारी भी वितरण और वितरण की निगरानी में लगन से लगे हुए हैं।

योगी सरकार ने राज्य के सभी 75 जिलों में वितरण के लिए 4,96,883 कंबल खरीदे हैं, जिनमें से 2,86,740 से अधिक कंबल जरूरतमंदों को बांटे जा चुके हैं। इससे पहले दिसंबर में योगी ने रैन बसेरों की जमीनी हकीकत का जायजा लेने के लिए गोरखपुर का दौरा किया था।

जाने अब तक कितने बाटें जा चुके कम्बल

सीएम के निर्देश के बाद जिलाधिकारी और अन्य अधिकारी रैन बसेरों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई भी खराब मौसम में सड़कों पर न सोए और हर जरूरतमंद सुविधाओं का लाभ उठा सके। सरकार की तरफ से दो लाख से ज्यादा लोगों तक कंबल पहुंच चुका है।

लोगों को ठंड से बचाने के लिए जनवरी के पहले सप्ताह तक हरदोई में 16379, प्रयागराज में 9894, रायबरेली में 8715 और सीतापुर में 7560 कंबल बांटे जा चुके हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button