रामनवमी, ईद त्योहार व लोकसभा चुनाव 2024 के दृष्टिगत जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने शहर कोतवाली में की बैठक !

त्योहार व लोकसभा चुनाव 2024 को सकुशल संपन्न कराने के दृष्टिगत शहर कोतवाली में आमजन के साथ बैठक की गयी।

जिलाधिकारी आजमगढ़ विशाल भारद्वाज व पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा रामनवमी, ईद त्योहार व लोकसभा चुनाव 2024 को सकुशल संपन्न कराने के दृष्टिगत शहर कोतवाली में आमजन के साथ बैठक की गयी। सभी को आदर्श आचार संहिता से अवगत कराते हुए आयोग की गाइडलाइन पालन करने के निर्देश दिए गए। पुलिस अधीक्षक द्वारा सम्भ्रान्त व्यक्तियों से आगामी रामनवमी, ईद त्योहार व लोकसभा चुनाव 2024 से सम्बन्धित समस्याओं को सुनकर सम्बन्धित को निर्देशित किया गया तथा आमजन को बताया गया कि पूरे जनपद में आचार संहिता एवं धारा 144 लागू है।

शिकायतकर्ता का नाम गोपनीय रखा जा सके

किसी भी व्यक्ति द्वारा चुनाव से सम्बन्धित शिकायत जैसे अवैध शराब, डराना/धमकाना, प्रलोभन,अवैध शस्त्र,पैसा बांटना, अपराधिक गतिविधि ,मादक पदार्थों का सेवन/ वितरण व किसी प्रकार की सामग्री का वितरण नगदी/शराब/ कपड़े इत्यादि की सूचना चुनाव पुलिस मित्र कंट्रोल रूम के हेल्प लाइन नंबर 0546- 2297573 पर 24 घण्टे दिया जा सकता है। यदि कोई शिकायतकर्ता अपना नाम गोपनीय रखना चाहता है तो केवल गांव का नाम बताना अनिवार्य होगा, जिससे पुलिस कार्यवाही की जा सके तथा शिकायतकर्ता का नाम गोपनीय रखा जा सके।

हिसाब नहीं दे पाने पर रकम जब्त

आचार संहिता लगने के बाद कोई भी व्यक्ति 49000 रूपये से अधिक नगदी लेकर चल रहा है तो अपने साथ रिकॉर्ड जरूर रखें कितने नोट हैं बैंक से निकले हैं तो उसका कागज और एटीएम की पर्ची साथ में रखें। चुनाव में धनबल के आधार पर मतदाताओं को प्रभावित न किया जाए इसलिए चेकिंग शुरू हो चुकी है। यदि 49000 रुपए से अधिक कैश है, तो हिसाब देना जरूरी है हिसाब नहीं दे पाने पर रकम जब्त कर ली जाएगी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button