Jharkhand Politics: सीएम हेमंत सोरेन ने हासिल किया विश्वास मत, पक्ष में पड़े 48 वोट !

झारखंड में सियासी उठा पटक के बीच हेमंत सोरेन की सरकार ने विश्वास मत हासिल कर लिया है। हेमंत सोरेन की पक्ष में 48 वोट पड़े। जबकि विपक्ष को एक भी वोट नहीं मिला।

झारखंड में सियासी उठा पटक के बीच हेमंत सोरेन की सरकार ने विश्वास मत हासिल कर लिया है। हेमंत सोरेन की पक्ष में 48 वोट पड़े। जबकि विपक्ष को एक भी वोट नहीं मिला। इस दौरान भाजपा विधायकों ने सदन से वॉकआउट कर दिया। इसके बाद स्पीकर ने सरकार द्वारा विश्वास मत साबित करने की घोषणा की। फिलहाल सदन की कार्यवाही को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया।

विपक्ष ने लोकतंत्र को नष्ट किया- सोरेन

विश्वास मत प्रस्ताव पेश करते हुए मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा, विपक्ष ने लोकतंत्र को नष्ट कर दिया है। भाजपा विधायकों को खरीदने की बात करती है। आज हम सदन में अपनी ताकत दिखाएंगे। सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि यह सत्र उन्होंने लोकतंत्र को बचाने के लिए बुलाया है। लोग सामान खरीदते हैं लेकिन भाजपा विधायकों को खरीदती है। सोरेन ने भाजपा पर उनकी सरकार को अस्थिर करने का भी आरोप लगाया।

Related Articles

Jharkhand: सीएम हेमंत सोरेन ने जीता विश्वास मत, पक्ष में पड़े 48 वोट, बीजेपी का विधानसभा से वॉकआउट - Inkhabar

भाजपा ने किया पलटवार !

भाजपा की तरफ से नीलकंठ मुंडा ने पलटवार करते हुए कहा, झारखंड की जनता को लगता है कि सरकार भयभीत है। उन्होंने कहा कि विपक्ष, न्यायपालिका या राज्यपाल में से किसी ने भी विश्वास मत नहीं मांगा, फिर यह डर क्यों है? यह विश्वास प्रस्ताव साबित करता है कि सरकार को अपने विधायकों पर भरोसा नहीं है।

धर्मपाल सिंह गए दिल्ली, पार्टी विधायक दल के नेता व प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति पर मंथन | Jharkhand Election 2019 | Jharkhand BJP Legislature Party Meet; Dharampal Singh In Delhi, BJP MLA

लाभ के पद का है आरोप !

आपको बता दें कि सीएम हेमंत सोरेन इन दिनों लाभ के पद (Office Of Profit) के आरोपों से घिरे हैं। उन पर आरोप है कि उन्होंने एक पत्थर खनन पट्टा अपने नाम आवंटित कर लिया था। चुनाव आयोग ने उन्हें इस आरोप का दोषी मानते हुए राज्यपाल रमेश बैस से उनकी विधायक सदस्यता रद्द करने की सिफारिश की है। राज्यपाल ने अभी तक इस मामले में आदेश की कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की है।

हेमंत सोरेन की विधानसभा सदस्यता पर खतरा, चुनाव आयोग ने राज्यपाल को भेजी लाभ के पद को लेकर रिपोर्ट

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button