LSG पेसर के ‘शाकाहारी’ होने के दावे पर माँ ने दी प्रतिक्रिया !

लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के तेज गेंदबाज मयंक यादव ने अपनी लुभावनी गेंदबाजी से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में आग लगा दी है।

लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के तेज गेंदबाज मयंक यादव ने अपनी लुभावनी गेंदबाजी से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में आग लगा दी है। 150 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति वाली उनकी एक्सप्रेस डिलीवरी ने लखनऊ को टी20 लीग के मौजूदा अभियान में कुछ शानदार जीत दिलाई है। लेकिन, इस तेज गेंदबाज की तेज गति के पीछे का राज क्या है? जब उनकी मां ममता यादव से युवा स्पीडस्टर की आहार संबंधी आदतों के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने खुलासा किया कि उनका बेटा पिछले कुछ वर्षों में शाकाहारी बन गया है। लेकिन पहले वह नॉनवेज खाना खाते थे।

Mayank Yadav's searing pace: KL Rahul speaks on challenges behind the stumps

2 साल से शाकाहारी खाना खा रहे मयंक

“मयंक अभी-अभी शाकाहारी बने हैं। पहले वह नॉन-वेज खाना खाते थे। वह पिछले 2 साल से शाकाहारी खाना खा रहे हैं। वह अपने डाइट चार्ट के आधार पर हमसे जो भी बनाने को कहेंगे, हम उनके लिए बनाएंगे।” वह कुछ भी खास नहीं खाता था, दाल, रोटी, चावल, दूध, सब्जी वगैरह,” मयंक की मां ममता ने खुलासा किया।

हालांकि मयंक की मां पूरी तरह से निश्चित नहीं हैं कि क्रिकेटर ने नॉन-वेज खाना क्यों छोड़ा, उन्होंने खुलासा किया कि इसके दो कारण हैं जिनके बारे में वह जानती हैं। पहला कारण भगवान कृष्ण में उनकी आस्था थी और दूसरा यह कि उन्हें लगता था कि मांसाहारी भोजन अब उनके शरीर को सूट नहीं कर रहा है।

मयंक की मां ने खुलासा किया।

“उन्होंने कहा कि नॉन-वेज खाना उनके शरीर को ज्यादा सूट नहीं कर रहा है। उन्होंने हमें दो कारणों के बारे में बताया। पहला यह कि वह भगवान कृष्ण में विश्वास करने लगे थे, यह भी एक कारण हो सकता है। हमने उन्हें यह बताने के लिए मजबूर नहीं किया। उन्होंने नॉनवेज खाना क्यों छोड़ा, उन्होंने कहा कि मैं जो कुछ भी कर रहा था, वह उनके खेल और उनके शरीर के लिए अच्छा था,” मयंक की मां ने खुलासा किया।

भारतीय टीम में शामिल करने की मांग

ममता ने यह भी खुलासा किया कि उन्हें उम्मीद है कि उनका बेटा जल्द ही भारत की जर्सी पहनेगा और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करेगा।आईपीएल के शुरुआती चरण में मयंक के प्रदर्शन को देखकर कई पूर्व क्रिकेटरों ने उन्हें जल्द ही भारतीय टीम में शामिल करने की मांग की है। कुछ लोगों ने उन्हें जून में शुरू होने वाले टी20 विश्व कप 2024 में भारत के लिए खेलने का भी समर्थन किया है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button